ऐलनाबाद उपचुनाव होगा दिलचस्प, मैदान में उतर सकते हैं यें संभावित उम्मीदवार

ऐलनाबाद । हरियाणा में ऐलनाबाद सीट पर उपचुनाव की घोषणा होते ही प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. ऐलनाबाद उपचुनाव की घोषणा के साथ ही इस बात की उत्सुकता बढ़ गई है कि कौन सी पार्टी से कौन सा उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरेंगे. हालांकि सभी पार्टियां उम्मीदवारों का चयन करने की रणनीति तैयार करने में जुट गई है और देखना दिलचस्प होगा कि किस पार्टी से कौन-सा उम्मीदवार मैदान में होगा. यहां पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है और 2 नवंबर को नतीजा घोषित होगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में MSP से आधे दाम पर बिक रहा बाजरा, डीएपी खाद के लिए मारामारी: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

sarpanch election chunav
बता दें कि ऐलनाबाद सीट से विधायक अभय सिंह चौटाला ने कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन के समर्थन में इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से यें सीट खाली पड़ी है. ग्रामीण क्षेत्र की इस सीट पर ज्यादातर वोटर ग्रामीण क्षेत्र से ही है. ऐलनाबाद सीट पर वैसे तो चौधरी देवीलाल परिवार का दबदबा रहा है और ज्यादातर बार इसी परिवार के सदस्य ने यहां चुनाव जीतने का काम किया है. अब एक बार फिर इनेलो पार्टी इस चुनावी रण को फतेह करने उतरेगी.

यह भी पढ़े -   ऐलनाबाद उपचुनाव में जबरदस्त होगा चुनावी रण, दिग्गजों के बीच होगा कांटे का मुकाबला

इनेलो की तरफ से एक बार फिर अभय चौटाला चुनावी रण में उतर सकते हैं. हालांकि चौटाला परिवार से इस बार कोई नया चेहरा मैदान में आ जाएं तो हैरानी वाली बात नहीं होगी. इधर भाजपा और जजपा पार्टी अपना गठबंधन का उम्मीदवार घोषित करेगी. अगर भाजपा यहां अपना उम्मीदवार घोषित करती है तो सबसे ज्यादा संभावना भाजपा के जिलाध्यक्ष और देवीलाल परिवार से ही आदित्य चौटाला को टिकट मिल सकती है. वहीं जेजेपी पार्टी से दिग्विजय चौटाला भी चुनावी रण में ताल ठोक सकते हैं.

यह भी पढ़े -   वार्डबंदी पर प्रश्नचिह्न, वार्डबंदी का काम पूरा होने पर मोहर लगाने की तैयारी

वहीं बीजेपी की टिकट से ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए सिरसा से विधायक गोपाल कांडा के भाई गोबिंद कांडा ने भी अपनी उम्मीदवारी जताई है. अगर कांग्रेस पार्टी की बात की जाए तो यहां पर तीन उम्मीदवारों के नाम सबसे आगे चल रहे हैं. पहला नाम भरत सिंह बैनीवाल का है जिनकी यहां के मतदाताओं पर अच्छी-खासी पकड़ है. इसके बाद दूसरा चेहरा भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुएं पवन बैनिवाल का है. तीसरा चेहरा कैप्टन अमरदीप हों सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!