Asia Cup 2022: आज हांगकांग के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी Team India, जानें कब और कहां देखें मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, Asia Cup 2022 | यूएई में खेले जा रहे एशिया कप-2022 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट का जोरदार शंखनाद किया है. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराते हुए अपने विजयी अभियान की शुरुआत की है. इस मुकाबले में गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या का जलवा देखने को मिला तो वहीं बल्लेबाजी में पहले विराट कोहली और रविन्द्र जडेजा की उपयोगी पारी तथा बाद में हार्दिक पांड्या की विस्फोटक बल्लेबाजी ने भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. भारत टूर्नामेंट के अगले मैच में हांगकांग से भिड़ेगी और यह मुकाबला भी उसी मैदान पर खेला जाएगा जहां भारत ने पाकिस्तान को हराया था.

यह भी पढ़े -   Yorker Ball Kaise Dala Jata Hai- यॉर्कर बॉल कैसे डाला जाता है? यहाँ सीखे

Asia Cup Cricket

Toss की भूमिका अहम

भारत और हांगकांग के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर टॉस निर्णायक भूमिका अदा कर सकता हैं क्योंकि यहां खेले गए पिछले 16 इंटरनेशनल मुकाबलों में से 15 बार बाद में बल्लेबाजी करने उतरी टीम को जीत मिली है. ऐसे में हर कप्तान की पहली पसंद टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना होगा.

हालांकि इस मैच में ऐसी संभावनाएं कम ही नजर आ रही है कि टॉस निर्णायक भूमिका अदा करेगा क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम हांगकांग के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत है. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हर परिस्थितियों में टीम को जीत दिलाने का माद्दा रखते हैं. वर्तमान में हांगकांग की टीम के पास ऐसा अनुभव नहीं है जो टॉस जीतने के अवसर को भूना सकें लेकिन क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और यहां कब कौनसी टीम किस पर भारी पड़ जाएं, कहना संभव नहीं है.

यह भी पढ़े -   आज होगा भारत VS साउथ अफ्रीका का दूसरा T20 मैच, इस मैदान पर रोहित शर्मा और कोहली बना चुके है रिकॉर्ड

कब और कहां देखें मैच

भारतीय क्रिकेट टीम 31 अगस्त यानि आज शाम 7:30 बजे हांगकांग के खिलाफ खेलने उतरेगी. इस मैच का Live Telecast स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग- अलग Channels पर होगा. इसके अलावा DD Sports पर भी इस मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा. मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ HotStar ऐप पर भी देखी जा सकती हैं.

यह भी पढ़े -   आज होगा भारत VS साउथ अफ्रीका का दूसरा T20 मैच, इस मैदान पर रोहित शर्मा और कोहली बना चुके है रिकॉर्ड

Super-4 स्टेज में पहुंचने की तैयारी

भारतीय क्रिकेट टीम हांगकांग के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले को जीतकर एशिया कप के Group-A में नंबर वन पर पहुंच जाएगी. टीम इंडिया आज जीत हासिल करती है तो वह Super-4 स्टेज में भी अपनी जगह पक्की कर लेगी. यहां टीम इंडिया का मुकाबला Group-B की टॉप-2 टीमों व अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा. वहीं Super-4 स्टेज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली दो टीमें फाइनल मैच में एशिया कप-2022 का खिताब अपने नाम करने उतरेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!