Haryana Weather: हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

चंडीगढ़ | हरियाणा के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाले 3 घंटे के अंदर हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, रोहतक, फतेहाबाद, सिरसा, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, कैथल, जींद, पानीपत, सोनीपत में बारिश की संभावना है. इस दौरान 30/40 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं भी चलेंगी. यह जानकारी मौसम विभाग ने दिनांक 19-06-2022 समय 10:00 बजे दी है.

barish

वहीं चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि पश्चिमी से पूर्वी नमी वाली हवाएं होने से मौसम में 16 जून से बदलाव आएगा. जिससे प्री मानसून बारिश की गतिविधियां शुरू होने की पूरी संभावना है. राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 16 जून देर रात्रि से 20 जून के दौरान बीच-बीच में हवाओं व गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

सरकारी कॉलेज के पर्यावरण क्लब के नोडल अधिकारी डॉ. चंद्रमोहन, नारनौल ने कहा कि मंगलवार को एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हरियाणा और एनसीआर दिल्ली में आंशिक असर देखने को मिलेगा. हरियाणा के उत्तरी जिलों पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल आदि में हल्की बारिश और तेज गति से धूल भरी हवाएं चल सकती हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के किसानों के लिए खुशखबरी, अब नए बाग लगाने पर प्रति हेक्टेयर 50% मिलेगा अनुदान

16 जून से आने वाले दिनों में एक के बाद एक गरज के साथ बारिश होने वाली है, पहली 16 जून को, दूसरी 18 जून को और तीसरी 20 जून को. जिससे हवा की गति 50 तक पहुंचने की संभावना है. पूरे हरियाणा और एनसीआर में 16 से 22 जून के बीच कहीं-कहीं 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की बूंदाबांदी, या भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई होने की संभावना है. इस दौरान पूरे इलाके से भीषण गर्मी का दौर खत्म हो जाएगा और आम लोगों को राहत की बारिश देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!