Haryana Weather News: हरियाणा में हीट वेव फिर बढ़ाएगी लोगों की परेशानी, जानें कब तक मिल सकती है राहत

चंडीगढ़, Haryana Weather News | हरियाणा में आने वाले दिनों में पारा बढ़ने के साथ ही लोगों की परेशानी भी बढ़ने वाली है. मौसम खुश्क रहने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है. इससे पहले कुछ क्षेत्रों में दिन और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिली थी लेकिन अब फिर से तापमान में लगातार वृद्धि देखी जा रही है.

garmi weather mausam

वहीं मौसम विभाग ने उत्तरी हरियाणा में आने वाले दिनों में राहत मिलने की उम्मीद जताई है. तीन से चार दिन तक तापमान सामान्य के आसपास बना रहेगा. इसके बाद उत्तरी हरियाणा में भी हीट वेव चलने की संभावना जताई जा रही है. इसी प्रकार दक्षिण व दक्षिण पूर्व हरियाणा, पश्चिम व दक्षिण पश्चिम हरियाणा में दो दिन बाद ही हीट वेव का सामना करना पड़ सकता है.

वहीं मौसम विभाग ने 12 मई के आसपास एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना जताई है लेकिन पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा में सक्रिय होगा या नहीं, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. मौसम विभाग ने बताया है कि प्रदेश में 9 मई तक मौसम गर्म व खुश्क संभावित हैं और इसके बाद भी ऐसा ही मौसम बनें रहने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   गर्मियों में जरुर करें इन 5 फलों का सेवन, मौसमी बीमारियों से रहेगा बचाव

Haryana Weather News Today

मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के हिसार जिलें में अभी तक दिन का तापमान सामान्य तापमान के बराबर चल रहा था लेकिन रविवार को तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. यहां तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि रात्रि तापमान सामान्य से तीन डिग्री घटकर 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं प्रदेश का नारनौल 44 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गर्म जिला दर्ज किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!