सर्दियों में मोटरसाइकिल पर ठंड से बचने का ये है सबसे सस्ता तरीका, जाने क्या

नई दिल्ली । आप बाइक चलाना पसंद करते हैं तो आपको पता होगा कि सर्दियों में ठंड के कारण बाइक चलाना कितना मुश्किल हो जाता है. बता दे कि यह सिर्फ सर्दियों की बात ही नहीं है, कोई भी मौसम जब अपने चरम पर होता है. जैसे बहुत ज्यादा ठंड होती है या बहुत ज्यादा गर्मी होती है या बारिश होती है, तो आपको मोटरसाइकिल चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.जब आप बाइक चलाते हैं तो इन सभी से आप का सीधा सामना होता है. उस समय आप किसी केबिन में नहीं बैठे होते, बल्कि आसमान के ठीक नीचे खुले में बाइक राइड कर रहे होते हैं.

यह भी पढ़े -   किराए पर रहने वालों को GST देनी होगी या नहीं, यहां जानें नया नियम

Sardi Cold Weather 3

सर्दियों में बाइक चलाते समय ऐसे ठंड से बचे

सर्दियों में बाइक चलाते वक्त ठंडी हवा जब शरीर को छुती है, तो राइडर खुद को जमा हुआ महसूस करने लगता है. ऐसे में या तो वह बाइक चलाना बंद कर देता है या फिर कोई अन्य विकल्प तलाशना शुरू कर देता है. हम आपको ऐसा ही एक तरीका बताने वाले हैं जिसे अपनाकर आप बाइक चलाते वक्त लगने वाली ठंड और ठंडी हवा के प्रभाव से काफी हद तक बच सकते हैं. इसके लिए आपको बहुत ज्यादा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है. आप केवल 2 से ₹5 में ही ठंड से बचने का जुगाड़ कर सकते हैं. जब आप सर्दियों में बाइक चलाते हैं तो ठंड से बचाव के लिए कम से कम एक जैकेट तो जरूर ही पहनते हैं.

यदि आपकी जैकेट ऐसे स्टफ की है जिससे हवा पार हो जाती है और आपके शरीर को छूती है. बाइक चलाते समय ठंड लगने का कारण हवा ही है. हवा को रोकने के लिए आप न्यूज़पेपर का इस्तेमाल कर सकते है, जो आसानी से 2 से ₹5 में ही मिल जाता है. आप पुराने न्यूज़पेपर को ले, इसे आप अपनी जैकेट के अंदर आगे की तरफ लगाएं. यह हवा को पार नहीं होने देता. इस वजह से ठंडी हवा आपके शरीर को नहीं छू पाएगी और आपको ज्यादा ठंड महसूस नहीं होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!