Haryana Weather News: हरियाणा में कोल्ड डे और घने कोहरे का खतरा, राहत की नहीं अभी उम्मीद

चंडीगढ़, Haryana Weather News | हरियाणा में कोल्ड डे (Cold Day) और घने कोहरे का खतरा अभी टला नहीं है. 24 घंटे में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 8 डिग्री नीचे गिर गया. न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 3 डिग्री कम दर्ज किया गया है. सबसे खास बात यह है कि प्रदेश के सभी 22 जिलों में दिन का तापमान 14 डिग्री और रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे रहा.

Webp.net compress image 23

हरियाणा में चौथे दिन भी प्रदेश के अधिकतर जिलों में धूप नहीं निकली. इसके चलते तीन जिलों हिसार, फतेहाबाद और करनाल में कड़ाके की ठंड से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. ऐसी ही स्थिति अंबाला और रोहतक में भी रही. करनाल में दिन का तापमान 9.1 डिग्री, महेंद्रगढ़ में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री रहा. यह तापमान शिमला से भी कम है.

4 दिन तक राहत की नहीं उम्मीद

चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, अभी 4 दिन तक राहत की उम्मीद नहीं है. पहाड़ों से लगातार बर्फीली हवाएं चल रही हैं, जिससे दिन में ठंड अधिक महसूस होगी. 3 जनवरी को भी हरियाणा में कुछ जगहों पर सीवियर कोल्ड डे का अनुमान है. हालांकि, कोहरे से कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने 3 जनवरी यानी आज के लिए कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है.

3 महीने तक सामान्य होगी बारिश

मौसम विभाग ने बारिश और तापमान को लेकर अगले तीन महीने का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, जनवरी- मार्च तक सामान्य बारिश के आसार हैं. जनवरी में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज होने की संभावना है. वहीं, जनवरी में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया जाएगा. इसका मतलब है कि रात में ज्यादा ठंड नहीं पड़ेगी. अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!