दिल्लीवासियों को अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, 42 के पार जाएगा पारा; पढ़े ताज़ा वेदर अपडेट

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी में पश्चिमी विक्षोभ के कारण हालांकि कुछ राहत तो जरूर मिली थी, लेकिन आने वाले दिनों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आसमान साफ रहेगा और दिन भर तेज धूप रहेगी, जिस कारण अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. अनुमान है कि अधिकतम तापमान 42 डिग्री को पार कर सकता है.

Garmi 2

रविवार को तापमान रहा सामान्य

बात करें यदि रविवार की, तो पूरा दिन तेज धूप खिली रही. आंशिक तौर पर बादल भी देखने को मिले. शाम होते- होते बदल छाने लगे. इस दौरान पीतमपुरा और अन्य जगहों पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

नजफगढ़ रहा सबसे गर्म इलाका

41.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ नजफगढ़, दिल्ली का सबसे गर्म क्षेत्र रहा. हवा में नमी का स्तर 75 से 32% तक दर्ज किया गया. बात करें यदि न्यूनतम तापमान की, तो स्पोर्ट्स कंपलेक्स यानी अक्षरधाम क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को भी राजधानी में आंशिक रूप से बादल देखने को मिलेंगे. साथ ही, कहीं- कहीं हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है. यहां तापमान में धीरे- धीरे बढ़ोतरी भी देखने को मिल सकती है. 17 मई तक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

यह भी पढ़े : कल का मौसम कैसा रहेगा

साफ़ बनी हुई है दिल्ली की हवा

फिलहाल, दिल्ली की हवा साफ बनी हुई है. धूल कणों में बढ़ोतरी हुई है, जिस कारण सुबह के समय दिल्ली का एक्यूआई 200 से ऊपर पहुंच गया था, जिसे खराब श्रेणी में समझा जाता है. बाद में हवा चलने के कारण यह 183 पर आ गया. इस स्तर को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है. अनुमान है कि अगले दो दिन भी एक्यूआई मध्यम श्रेणी में रह सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!