मौसम अलर्ट: अगले 3 घंटे में हरियाणा के 19 जिलों में बारिश की संभावना, यहां देखें जिलों की लिस्ट

Haryana Weather Update: हिसार | हरियाणा राज्य में एक बार फिर से बारिश की परिस्थितियां बनती नजर आ रही है. सोमवार से ही राज्य के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश देखने को मिली है. कुछ ही देर पहले 4 बजे कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार द्वारा प्रदेश में अगले कुछ घंटों में मौसम की स्थिति को लेकर अल्पायु पूर्वानुमान जारी किया गया है.

BARISH 2

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 3 घंटों में राज्य के कई जिलों में तेज हवायों व गरजचमक के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश व कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather Alert: आज और कल कई जिलों में बारिश के आसार,40-50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी हवाएं

कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अपनी पूर्वानुमान रिपोर्ट में कुछ जिलों के नाम भी दिए गए हैं. जिसमें कुरूक्षेत्र, करनाल, अम्बाला, पंचकूला, चंडीगढ़, यमुनानगर, कैथल, जींद, भिवानी, चरखी दादरी, हिसार, रोहतक, झज्जर, पानीपत, सोनीपत, रेवाडी, महेंद्रगढ़, मेवात, गुरुग्राम जिला व इनके आसपास के इलाके शामिल हैं. इन जिलों में बारिश होने की अधिक संभावना है.

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले मौसम विभाग की ओर से मौसम रिपोर्ट जारी की गई थी जिसके मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने एक कम दबाब के क्षेत्र व साथ में राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने व अरब सागर से भी नमी वाली हवाएँ आने की संभावना से हरियाणा राज्य में मौसम 27 सितम्बर तक आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि यह हरियाणा राज्य में इस बार सामान्य से 20% अधिक बारिश हो चुकी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!