रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 6 जुलाई से यमुनानगर स्टेशन पर होगा इन गाड़ियों का ठहराव

Casino

यमुनानगर । रेलवे द्वारा 6 जुलाई को अमृतसर से देहरादून एक्सप्रेस चलाई जाएगी. जालंधर दिल्ली इंटरसिटी और हरिहर एक्सप्रेस भी इसी दिन से शुरू होगी. बता दें कि धीरे धीरे कोरोना संक्रमण के केेेस कम होने लगे हैं, लेकिन इसका खतरा अभी भी बरकरार है. स्टेशन पर गाड़ियों का ठहराव होने के बाद कोई भी यात्री सामान्य कोच मे इतनी आसानी से सफर नहीं कर पाएगा.

RAIL TRAIN

6 जुलाई से इन ट्रेनों का संचालन किया जाएगा शुरू 

बता दे कि पहले सामान्य कोच के लिए आरक्षण करवाना होगा. ताकि ट्रेन के डिब्बों में ज्यादा भीड़ ना हो. वही अंबाला मंडल के सीनियर डीसीएम हरिमोहन ने बताया कि रेल पटरी पर लौट रही है. जैसे-जैसे कोरोना का खतरा कम होगा, वैसे समय रहते ट्रेनों की संख्या बढ़ती रहेगी. देहरादून इंटरसिटी, हरिहर एक्सप्रेस का संचालन 6 जुलाई से शुरू किया जाएगा. वही अमृतसर देहरादून ट्रेन यमुनानगर से अमृतसर के लिए रात 12:00 बजे और देहरादून के लिए सुबह 4:30 बजे चलेगी. यह ट्रेन 12 महीने यात्रियों से लबालब भरी रहती है. बता दें कि यह सबसे पुरानी गाड़ियों में से एक है. पहले यह  पैसेंजर ट्रेन थी,  जो देहरादून से पाकिस्तान के लाहौर के बीच चलती थी. विभाजन के बाद इसका संचालन अमृतसर तक कर दिया गया. पंजाब में स्थानीय लोग इसे फुला वाली गड्डी भी कहते हैं.

शहर वासियों की पहली पसंद है यह एक्सप्रेस 

जालंधर दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस यमुनानगर जगाधरी की लाइफ लाइन है. दिल्ली जाने और लौटने के लिए यह गाड़ी शहरवासियों की पहली पसंद है. बता दे कि इस गाड़ी में दैनिक यात्री, नौकरी, पेशा, विद्यार्थी और व्यापारी सबसे ज्यादा सफर करते हैं. सुबह 8:00 बजे यहां पहुंचाने वाली इंटरसिटी में अधिकांश व्यापारी काम के सिलसिले में दिल्ली जाते हैं. वहीं शाम को 7:00 बजे यह जालंधर जाने के लिए पहुंचती है जिससे लोगों को इसमें सफर के लिए आसानी रहती हैं. अंबाला से चलकर बरौनी जाने वाली हरिहर एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन चलते हैं. लॉकडाउन की वजह से यह ट्रेन बंद थी. अब इस ट्रेन को विशेष श्रेणी में चलाया जा रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!