Haryana Weather Update: हरियाणा में इस दिन से बारिश शुरू, देखें किन जिलों में होगी बारिश

चंडीगढ़, Haryana Weather Update | बारिश को लेकर हरियाणा के लोगों के लिए अच्छी खबर है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश की संभावना जताई है. लगातार तापमान बढ़ने की वजह से लोग काफी दिनों से परेशान हैं. मौसम विभाग का इस बार का पूर्वानुमान लोगों के लिए राहत की खबर लेकर आया है.

weather barish 1

मानसून टर्फ़ की अक्षय रेखा दक्षिणवर्ती होने से सामान्य स्तिथि की तरफ बढ़ रही है. राजस्थान के ऊपर एक साइकलोनिक सरकुलेशन बनने की संभावना तथा बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने से हवाओं में बदलाव हो रहा है. हवाओं का पश्चिम से पूर्वी आने की संभावना से राज्य के मौसम में बदलाव संभावित है.

इन मौसमी सिस्टमों के प्रभाव से नमी वाली मानसूनी हवाएं आने से राज्य में 16 सितम्बर तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील व बीच-बीच में बादलवाई व हवाएं चलेंगी. साथ ही 12 व 13 सितम्बर को उत्तरी जिलों (पंचकुला,अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र , कैथल, करनाल) में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश तथा दक्षिण व पश्चिमी जिलों (महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल , फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी, चरखीदादरी) में में कहीं कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है. परंतु 14 से 16 सितम्बर के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश की संभावना हैं. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश की भी संभावना बन रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!