जींद में अब हर 20 मिनट में मिलेगी सिटी बस सेवा की सुविधा, ये रहेगी टाइमिंग

जींद | जींद शहर में लोगों को हर 20 मिनट में सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक सिटी बस सेवा की सुविधा मिलेगी. लोग नए बस स्टैंड से शहर आने और बाजार आदि से नए बस स्टैंड जाने के लिए सिटी बसों का उपयोग कर सकेंगे. रोडवेज प्रबंधन द्वारा शुरू की गई सिटी बसों की समय सारिणी तैयार करते हुए इसे बस कतार शेल्टरों पर चस्पा कर दिया गया है.

Haryana Roadways Bus

जींद डिपो प्रबंधन ने शहर के लोगों को सिटी बस सर्विस की जानकारी लेने के लिए टाइम टेबल बनाया है. शहर में रोडवेज प्रबंधन द्वारा शुरू की गई सिटी बसों की समय सारिणी तैयार करते हुए इसे बस कतार शेल्टरों पर चस्पा कर दिया गया है. लोगों को हर 20 मिनट में सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक सिटी बस सेवा की सुविधा मिलेगी. लोग नए बस स्टैंड से शहर आने और बाजार आदि से नए बस स्टैंड जाने के लिए सिटी बसों का उपयोग कर सकेंगे.

इस वजह से लिया फैसला

गौरतलब है कि जब से नया बस स्टैंड शहर से बाहर गांव पिंडारा में शिफ्ट किया गया है तब से शहर बेहतर ट्रैफिक प्लान नहीं बना पा रहा है. कभी शहर के बाहर से तो कभी अंदर से बसें चलाई जा रही हैं जिससे आम आदमी परेशान हो रहा है. प्रशासन भी आम आदमी को कोई सहयोग नहीं दे रहा है. इससे शहर में ऑटो चालक अपनी मनमानी कर रहे हैं और 20 रुपये किराया वसूला जा रहा है. अब नए बस स्टैंड से तेंदेरी मोड़ तक रोडवेज द्वारा चार सिटी बसें लगा दी गई हैं. इसके तहत लोगों को हर 20 मिनट में सिटी बस सेवा की सुविधा मिलेगी. लोगों ने मांग की है कि प्रशासन द्वारा निर्धारित किराया वसूला जाए और सभी ऑटो और ई-रिक्शा में किराया सूची प्रदर्शित की जाए ताकि कोई झगड़ा न हो.

यहां तक चलेगी बस

8:00, 8:20, 8:40, 9:00, 9:20, 9:40, 10:10, 10:20, 10:40, 11:12, 12:20, 12:40, 1: 00, 1:20, 1:40, 2:20 न्यू बस स्टैंड से टेंडरी मोड़ के लिए रवाना होगी. इसी तरह टेंडरी मोड़ से नए बस स्टैंड के लिए सुबह 9 बजे बसें चलेंगी जो शाम 3 से 4 बजे तक चलेंगी.

जीएम ने हर 20 मिनट में बस चलने की दी जानकारी

जींद डिपो के महाप्रबंधक अशोक कौशिक ने बताया कि शहर में चार सिटी बसें चलाई गई हैं. शहर में चलने वाली सिटी बस सर्विस बसों की समय सारिणी तैयार कर कतार शेल्टर पर चिपका दी गई है. यात्री क्यू शेल्टर से सिटी बसों का टाइम टेबल देख सकते हैं. हर 20 मिनट में सिटी बस सेवा से लोगों को काफी राहत मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!