तेजतर्रार ऑफिसर भारती अरोड़ा को अंबाला में आईजी की जिम्मेदारी, जाने इनके बारे में

अंबाला । हरियाणा पुलिस की सबसे तेजतर्रार ऑफिसर भारती अरोड़ा वाई पूर्ण कुमार की जगह अब अंबाला की नई आईजी होगी. 11 साल के बाद नई जिम्मेदारी के साथ भारती अरोड़ा की अंबाला में वापसी हो रही है. इससे पहले 2010 में भारती अरोड़ा अंबाला की एसपी रह चुकी है. अंबाला में एसपी की पोस्टिंग से पहले भारती अरोड़ा अंबाला में ही बतौर एसपी रेलवे के पद पर नियुक्ति थी.

यह भी पढ़े -   अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 2021: क्यों मनाया जाता है नर्स दिवस, कैसे हुई थी इसकी शुरुआत

bharti arora news

गैंगवार को खत्म करने में निभाई थी अहम भूमिका

2010 से पहले अंबाला में राकेश बॉबी व निशान सिंह गैंग की दहशत थी. दोनों में गैंगवार की वजह से शहर में हर रोज मर्डर का खेल चल रहा था. अंबाला की नई एसपी के पद पर कार्यरत होते ही भारती अरोड़ा ने सबसे पहले इस गैंगवार को खत्म करने में मुख्य भूमिका निभाई. राकेश बॉबी व उसकी बहन की हत्या के बाद बचे अपराधियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. ज्यादातर अपराधी गंभीर जुर्म के चलते अब आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर लगी आग, रिकॉर्ड स्तर पर पंहुचा दाम

अरोड़ा के नेतृत्व में ही पुलिस को भ्रष्टाचार मुक्त करने की मुहिम चली थी. साथ ही जेल बंदियों को अध्यात्म के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करने का आगाज हुआ था. भारती अरोड़ा को पुलिस महकमे में बड़ी जिम्मेदारी देने के पीछे गृहमंत्री अनिल विज का अहम रोल रहा है. अंबाला को पूरी तरह से क्राइम फ्री करने के लिए ही भारती अरोड़ा को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. आईजी भारती अरोड़ा ने बताया कि अंबाला को अपराध मुक्त करना उनकी बड़ी जिम्मेदारी होगी. इसे पूरा करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!