रेलवे ने अभ्यर्थियों को दी बड़ी राहत, 10 हजार से अधिक जेई और टेक्निशियन को जल्द मिलेगी नौकरी

अंबाला | रेलवे में नौकरी की बाट जोह रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. रेलवे ने एक बयान जारी कर कहा है कि चार साल से नौकरी के इंतजार में बैठे अभ्यर्थियों को जल्द नियुक्ति दी जाएगी. 10 हजार से अधिक अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी कर दी गई है , जिनकी बहुत जल्द ज्वाइनिंग होगी. इन अभ्यर्थियों का दोबारा से मेडिकल टेस्ट होगा और फिट अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   अंबाला में 7 से 11 नवंबर तक होगी महिला भर्ती रैली, इस दिन से डाउनलोड कर सकते है एडमिट कार्ड

Railway

बता दें कि पिछले दिनों रेलवे की स्टेंडिंग कमेटी में टेक्नीशियन के 6770 और जूनियर इंजीनियर (जेई) के 3829 अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग का मामला उठा था. ये अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में पास हैं और इनका मेडिकल पहले भी हो चुका है. बावजूद इसके ये अभ्यर्थी ज्वाइनिंग के इंतजार में बैठे हुए थे.

रेलवे की स्टेंडिंग कमेटी के ज्यादातर सदस्य इन अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग के पक्ष में थे और इसके लिए उन्होंने रेल मंत्री को पत्र लिखकर आग्रह भी किया था. इस मामले को लेकर लोकसभा के मानसून सत्र में हंगामा होने के आसार थे लेकिन रेलवे ने पहले ही इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति देते हुए राहत प्रदान कर दी है. इससे पहले सहायक लोको पायलट (एएलपी) के अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति देने के आदेश जारी किए थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!