लॉकडाउन के बीच दुकानें खोलने की मिली परमीशन, तय समय में लेफ्ट-राइट फॉर्मूले के तहत खुलेंगी दुकानें

अंबाला । कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखते हुए अब लॉकडाउन के दौरान दुकानदारों को तय की गई समय सीमा के अंदर दुकान खोलने का प्रशासन ने समय दिया है. बाजारों में लेफ्ट एंड राइट के हिसाब से दुकानों को खोला जाएगा. इसके लिए स्थानीय निकाय विभाग को व्यवस्था बनानी होगी. सरकार के आदेश के बाद नगर परिषद अंबाला ने लाल और पीले रंग के निशान बाजारों लगा दिए है. इससे दुकानदार समझ पाएंगे कि आज कौन सी दुकान खुलेगी.

यह भी पढ़े -   फिल्म देखकर सीखा पेट्रोल बम बनाना, फिर फेंक दिया चाचा के घर

shop dukan

अंबाला नगर परिषद के सचिव ने बताया कि दुकानों को खोलने और बंद करने का समय प्रशासन के द्वारा तय कर दिया गया है और दुकानदारों को भी समय के हिसाब से ही दुकानों को खोलना और बंद करना होगा. दुकानदारों को राइट एंड लेफ्ट का फार्मूला अपनाना होगा. 1 दिन राइट साइड की दुकानें और दूसरे दिन लेफ्ट साइड की दुकान खुलेंगी. इससे बाज़ारो में भीड़ बहुत कम होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो पाएगा और कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा कम होगा.

यह होगा दुकानों का समय

डेरी प्रोडक्ट वाली दुकानों के लिए सुबह 5:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है और शाम के समय 5:00 से 7:00 तक का समय निर्धारित है. ग्रॉसरी आदि की दुकानों के लिए लेफ्ट राइट का फार्मूला अपनाया जाएगा. इन दुकानों के लिए समय सीमा 9:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक निर्धारित की गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के CM बोले- किसान पहले कृषि कानूनों को अपनाएं फिर बताए खूबियां और खामियां

दुकानदारों की ओर से इसे सरकार द्वारा उठाया गया अच्छा कदम बताया जा रहा है. आदेशों की अवहेलना होने पर मौके पर ही चालान काट दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!