गुरनाम सिंह चढूनी और राकेश टिकैत के खिलाफ कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज, जाने क्या लगे आरोप

भिवानी । किसान नेता राकेश टिकैत गुरनाम सिंह चढूनी व अन्य कई के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. भिवानी जिले के सदर थाने में मामला दर्ज हुआ है. भिवानी में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था. जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने शिरकत की. इसी महापंचायत के कारण पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है. दरअसल पिछले कई महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में राकेश टिकट और गुरनाम सिंह चढूनी लगातार अलग-अलग जगहों पर पंचायतें करते आ रहे हैं.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के दौरान हरियाणा के भाजपा नेता की तस्वीरें और वीडियो वायरल, देखे

rakesh tiket and

क्या है मामला

वीरवार को भी भिवानी के प्रेम नगर में किसान महापंचायत का आयोजन किया जाना था. इस महापंचायत में राजेवाल व युद्धवीर सहित बहुत से किसान नेता और प्रसिद्ध हरियाणवी गायक अजय हुड्डा भी आए. भिवानी के प्रेम नगर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य अधर में लटकने और इसे कहीं अन्य शिफ्ट की जाने की चर्चाओं के कारण महापंचायत में लोग इकट्ठा हुए. आस-पास के गांव वाले नहीं चाहते कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कहीं और किया जाए. गौरतलब है कि भिवानी और अन्य कई जिलों में धारा 144 लागू है. इसीलिए प्रशासन ने किसान नेता राकेश टिकैत गुरनाम सिंह चढूनी और अन्य कई के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने का केस दर्ज किया. इसमें आईपीसी की धारा 188 भी लगाई गई.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने बड़ी सौगात, अब डोर टू डोर ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने की सुविधा शुरू

इन पर हुआ केस दर्ज

प्रशासन द्वारा जिन लोगों पर केस दर्ज किया गया है उनमें किसान नेता राकेश टिकैत,कप्तान कमल सिंह,सुरेश,राजेश, संदीप, सोमबीर,रवि आदि के नाम शामिल हैं. मुकदमा नंबर 261 में 7 लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने पर सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस वीडियोग्राफी की मदद से अन्य लोगों की भी पहचान करने में जुटी हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!