भिवानी के डाडम में हुए हादसे का लेटेस्ट रेस्क्यू अपडेट, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

भिवानी | हरियाणा के भिवानी में पहाड़ दरकने से कई लोगों की जान चली गई. बता दें कि प्राप्त सूचना के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई की अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) जारी है. राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई सेना और एनडीआरएफ की टीम ने पांचवें मजदूर की लाश को भी बाहर निकाल लिया. वहां पर मौजूद डिप्टी डायरेक्टर बी आर मीणा ने जानकारी दी कि उनकी अगुवाई में 42 सदस्य टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है.

tosham

गुंजन कुमार ने आंखों देखा हाल सुनाया

डाडम में पहाड़ की चट्टान गिरने से गंभीर रूप से घायल हुए ड्रिल मशीन के ऑपरेटर गुंजन कुमार ने आंखों से देखी कहानी सुनाई. बता दें कि गुंजन को हिसार के लाइफ लाइन अस्पताल में दाखिल कराया गया था. होश में आने के पश्चात उन्होंने बताया कि, “शनिवार सुबह तकरीबन 8:00 बजे का समय था, हमें वहां ड्रिलिंग मशीन ऑपरेट करनी थी. मेरे साथ ऑपरेटर बिहार वासी तूफ़ान अंगद और पंजाब का रहने वाला दीपक उर्फ टोनी था.

वहां और भी मजदूर मौजूद थे. हम चारों ड्रिल मशीन लेकर करीब 8:30 बजे पहाड़ के नजदीक पहुंच गए थे. कोई मशीन के अंदर बैठा था, तो कोई बाहर खड़ा हो गया था. अभी मशीन शुरू भी नहीं हुई थी. कि चट्टान अचानक टूट कर हमारे ऊपर आ गिरी. तब मैं मशीन के कोने पर खिड़की के पास बैठा हुआ था. ऊपर से गिरी चट्टान मशीन की छत से टकराई तो मैं नीचे गिर गया था. जहां बाकी तीनों लोग उसके नीचे दब गए, वह चट्टान इतनी बड़ी थी. की मशीन की मजबूत जैसी सूचक गई मेरे होश उड़ गए बाद में मैंने अपने आप को हॉस्पिटल में पाया.”

यह भी पढ़े -   हरियाणा के मुख्य सचिव की बैठक, जिलाधिकारियों को भू-मालिकों के लिए दिए ये निर्देश

बचाव कर्मी ने दी ये जानकारी

एक बचाव कर्मी ने जानकारी दी कि तकरीबन 10 वाहन हादसे की चपेट में आ गए. उनकी टीम शनिवार शाम की रात से बचाव कार्य में जुटी हुई है. टीम ने ट्रेंड कुत्तों की सहायता से रात में करीब 2:15 बजे तक 4 शवों को और रविवार सुबह 9:07 पर 5:00 में 1 शव को बाहर निकाला. उसके बाद 5 से 10 सदस्यों की टीम दो-दो घंटे के हिसाब से सर्च अभियान चलाया. अभी और लोगों को खोजने का काम चल रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!