हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी, प्रदेश में जल्द होगी बंपर भर्तियां

चंडीगढ़ | काफी समय से नौकरी को लेकर हरियाणा के परेशान युवा खट्टर सरकार पर अपनी नाराजगी जगजाहिर कर रहे थे. मगर अब सरकार युवाओं की नाराजगी को दूर करने के लिए प्रदेश में जल्द ही बड़े स्तर पर बंपर भर्ती निकालने की तैयारी कर रही है. प्रदेश के सभी सरकारी विभागों और बोर्ड निगमों में प्रथम और द्वितीय श्रेणी अफसरों से लेकर तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के रिक्त पदों को भरने की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आंगनबाड़ी केंद्रों का बदला समय, जानिए नई टाइमिंग

JOB

सरकार ने 2 दिन के अंदर सभी प्रशासनिक सचिवों विभागाध्यक्षों और बोर्ड निगमों के प्रबंध निदेशक व मुख्य प्रशासकों से रिक्त पदों का पूरा ब्यौरा तलब किया है. साथ ही इस साल 30 दिसंबर तक सेवा-निर्वित हो रहे अफसर कर्मचारियों की जानकारी भी मांगी है ताकि इन पदों के लिए पहले से भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सके.

मानव संसाधन विभाग ने इस संबंध में लिखित आदेश जारी करते हुए सभी विभागों को 22 अप्रैल तक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए पूरा विवरण उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए हैं. निर्धारित फॉर्मेट में ग्रुप ए, बी, सी और डी के स्वीकृत पदों का नाम, पदों की संख्या और रिक्त पद अनुबंध आधार पर भरे गए, जानकारी ऑनलाइन देनी होगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पंचायत चुनाव में यह लोग नहीं डाल सकेंगे वोट, जानिए क्या है कारण

इसके अलावा यह भी बताना होगा कि कितने पदों पर भर्ती के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग और हरियाणा लोक सेवा आयोग की सिफारिश भेजी गई है. साथ ही कितने और पदों पर भर्ती के लिए सिफारिश भेजने की जरूरत है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सभी विभागों से पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद नई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके अलावा पहले से चल रही भर्ती प्रक्रिया को भी सिरे चढ़ाया जाएगा. बता दें कि प्रदेश का लक्ष्य इस साल 60,000 पदों पर भर्ती करने का है जो कि युवाओं के लिए राहत की खबर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!