HSSC ने जारी की पटवारी, कैनल पटवारी और ग्राम सचिव लिखित परीक्षा की तिथि, जाने कब है परीक्षा

पंचकुला । हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से एक नई घोषणा की गई है. HSSC ने नोटिस जारी करते हुए पटवारी,कैनल पटवारी और ग्राम सचिव के पदों की ओएमआर शीट आधारित लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. आपसे निवेदन है की खबर को अंत तक पढ़े आगे सारी जानकारी दी गई है. यह खबर आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होने वाली है. कैनल पटवारी, पटवारी और ग्राम सचिव की लिखित परीक्षा 26, 27 और 28 दिसंबर 2021 को हरियाणा के विभिन्न जिलों में निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित होगी.

यह भी पढ़े -   JNU नई दिल्ली में निकली कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर भर्ती, देखें पूरी जानकारी

HSSC 2

यह रहा परीक्षाओं का शेड्यूल

पटवारी Advt. No. 07/2019, Cat. No. 01, कैनल पटवारीAdvt. No. 08/2019 Cat. No. 01, और ग्राम सचिव Advt. No. 09/2019, Cat. No. 01 की ओएमआर शीट आधारित लिखित परीक्षा 26 दिसंबर (रविवार ) 27 दिसंबर (सोमवार)और 28 दिसंबर( मंगलवार) 2021 को प्रातः सत्र और शाम के सत्र में आयोजित होगी.

प्रातः सत्र के लिए समय

मॉर्निंग सेशन के लिए प्रवेश समय 8:30 बजे होगा. तथा 9:30 बजे के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा का समय सुबह 10:30 से दोपहर 12:00 बजे तक होगा.

शाम सत्र के लिए समय

इवनिंग सेशन के लिए प्रवेश का समय दोपहर 1:00 बजे होगा तथा 2:00 बजे के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा का समय दोपहर 3:00 बजे से 4:30 बजे तक होगा. उम्मीदवार अपनी परीक्षा का स्थान एडमिट कार्ड जारी होने के बाद देख पाएंगे.

यह भी पढ़े -   HPSC ने मांगे 340 वेटरनरी सर्जन के पदों पर आवेदन, देखें पूरी जानकारी

चयन मानदंड

  • उपयुक्त पदों के लिए 100 अंकों की परीक्षा होगी जिसमें से 90 अंकों की लिखित परीक्षा होगी.
  • परीक्षा में 90 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे जिनके लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा.
  • प्रश्नपत्र दो भागों में समावेशित होगा जिसमें 75% भाग में सामान्य जागरूकता, तर्कशक्ति, गणित, विज्ञान, कंप्यूटर, इंग्लिश तथा हिंदी और संबंधित विषय तथा 25% भाग में हरियाणा का इतिहास, करंट अफेयर्स, लिटरेचर, भूगोल, पर्यावरण, संस्कृति तथा नागरिक शास्त्र समावेशित होंगे.
  • सभी प्रश्नों के लिए उम्मीदवारों को समान अंक दिए जाएंगे.
यह भी पढ़े -   चरखी दादरी में निकली स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!