HSSC हरियाणा पुलिस दुर्गा शक्ति कांस्टेबल परीक्षा की परीक्षा तिथि घोषित, आधिकारिक नोटिस जारी

पंचकुला । HSSC ने भर्तियों को लेकर अपनी कमर कस ली है. इसीलिए एचएसएससी (HSSC) एक के बाद एक परीक्षा का आयोजन करवा रही है जल्द ही उनकी जॉइनिंग भी करा रही है. इसी के चलते हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने फीमेल कांस्टेबल हरियाणा पुलिस (दुर्गा -1 ) Advt. No. 4/2020 Cat. No. 03 की ओएमआर सीट आधारित परीक्षा आयोजित करवाने के लिए तिथि घोषित कर दी है.

Webp.net compress image 12

12 दिसंबर 2021 को होगी परीक्षा

फीमेल कांस्टेबल (HAP- DURGA-1) की परीक्षा 12 दिसंबर 2021 रविवार को प्रातः सत्र में करवाई जाएगी. परीक्षा के लिए प्रवेश का समय सुबह 8:30 बजे होगा. 9:30 बजे के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा सुबह 10:30 बजे से लेकर दोपहर 12:00 बजे तक होगी. उम्मीदवार अपने परीक्षा का स्थान एडमिट कार्ड जारी होने के बाद देख पाएंगे.

कुल 100 अंकों की परीक्षा होगी जिसमें से 80% महत्व ज्ञान परीक्षा को दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा शुगर मिल लिमिटेड में निकली नई सीधी भर्ती, ऐसे भेजे आपका आवेदन

सभी उम्मीदवारों को 80 अंकों की एक परीक्षा देनी होगी जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे.

उम्मीदवारों की परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी जिसमें 100 बहुविकल्पी प्रश्न दिए होंगे तथा प्रत्येक प्रश्न 0.80 अंक का होगा. परीक्षा के लिए उमीदवारों को 90 मिनट का समय मिलेगा. किसी भी गलत उत्तर के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में जल्द शुरू होगी यह भर्ती, सरकार ने सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्यौरा

परीक्षा के प्रश्न दोनों भाषाओं हिंदी और अंग्रेजी में होंगे.

प्रश्नपत्र में सामान्य ज्ञान, विज्ञान, करंट अफेयर्स, सामान्य तर्क शक्ति, एग्रीकल्चर, एनिमल हसबेंडरी, अंकगणितीय प्रतिभा इत्यादि से संबंधित प्रश्न होंगे. प्रश्नपत्र में कम से कम 10 क्वेश्चन कंप्यूटर शिक्षा से संबंधित होंगे. प्रश्नों का मानक कॉन्स्टेबल के पद के लिए हरियाणा बोर्ड से 12वीं पास व्यक्ति के अनुसार तैयार होगा. जो भी उम्मीदवार पंजाब पुलिस ने नियमों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता रखता है 1 पदों के लिए योग्य होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!