CBSE Term-2 के लिए डेट शीट, प्रैक्टिकल, परीक्षा कब, चेक करें डिटेल

चंडीगढ़ । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई दसवीं और बारहवीं कक्षा के Term-2 बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन मार्च-अप्रैल में कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक CBSE Term-2 बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में लगी हुई है. वही उम्मीद है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षा फरवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू हो सकती है.

यह भी पढ़े -   HDFC ने WhatsApp पर यूजर्स के लिए शानदार फीचर किया शुरू, जानिए इसके बारे में

CBSE

वहीं छात्र CBSE Term-1 के रिजल्ट का भी इंतजार कर रहे हैं उम्मीद है कि CBSE Term-1 रिजल्ट फरवरी के पहले सप्ताह तक जारी किया जा सकता है. और इसी के साथ एक-दो दिन आगे पीछे CBSE Term-2 परीक्षाओं के लिए डेट शीट भी जारी की जा सकती है.
गौरतलब है कि CBSE Term-1 की परीक्षाएं नवंबर-दिसंबर 2021 में आयोजित की गई थी. जिस का रिजल्ट जारी होते ही छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर रिजल्ट चेक व डाउनलोड कर पाएंगे.

वहीं कुछ छात्र कोरोनावायरस की तीसरी लहर के बढ़ते खतरे को देखते हुए. सोशल मीडिया के जरिए लगातार परीक्षाओं को रद्द या फिर ऑनलाइन कराने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   दिल्ली मे बिजली कंपनी की नई स्कीम, आज ही पुराने AC के बदले ले जाए नया AC

CBSE Term-1 का रिजल्ट ऐसे करें चेक

  • सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाए.
  • CBSE 10th Term-1 या CBSE 12th Term-1 लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर व जन्मतिथि दर्ज कराएं. और सबमिट के ऑप्शन को क्लिक करें.
  • आप का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा. आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं या फिर भविष्य के लिए प्रिंटआउट भी निकलवा सकते हैं.
यह भी पढ़े -   Flipkart Cooling Days Sale: पहली बार AC पर मिल रहा है इतना भारी डिस्काउंट, कम कीमत में आज ही घर लाए यह शानदार AC

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!