9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षा के लिए डेट शीट जारी, अभी देखे

चंडीगढ़ । शुक्रवार को हरियाणा शिक्षा विभाग ने गवर्नमेंट स्कूलों के लिए 9वीं और ग्यारहवीं कक्षा की डेट शीट को जारी कर दिया है. 15 से 31 मार्च तक 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाओं को आयोजित करवाया जाएगा.

School Student

प्रश्न पत्र की गोपनीयता का जिम्मा स्कूल प्रमुख पर

9वीं और 11वीं के सभी विद्यार्थियों के एग्जाम स्कूल में ही होंगे. किसी भी विद्यार्थी को स्कूल में मोबाइल फोन लेकर आने की इजाजत नहीं होगी. सभी विद्यार्थियों को कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी होगी. जिला शिक्षा अधिकारी ने शुक्रवार को सभी स्कूल प्रमुखों को जारी किए गए पत्र में लिखा है कि क्वेश्चन पेपर की छपाई और गोपनीयता को बनाए रखने के लिए पूर्ण रूप से स्कूल प्रमुख ही जिम्मेदार होगा.

यह भी पढ़े -   गांवों में होगा सर्वे, कोरोना संक्रमितों को ढूंढकर इलाज कराएगी सरकार

WhatsApp Image 2021 02 27 at 11.26.24 AM 1

क्लस्टर प्रमुख करेंगे व्यवस्थाओं की देखरेख

क्लस्टर प्रमुख उनके तहत आने वाले सभी विद्यालयों में परीक्षा प्रणाली और अन्य प्रकार की व्यवस्थाओं की देखरेख करेंगे. केंद्र और सीबीएसई की तरफ से विद्यालय के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों का स्कूल प्रमुखों को सख्ती से पालन करना होगा. स्कूल प्रमुख ही विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड भेजेंगे और एग्जाम के पश्चात रिजल्ट को डीआईओ ऑफिस में जमा करवाएंगे.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन को लेकर फेक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल, अनिल विज ने दी शिकायत

यह होगा परीक्षा का समय

सभी विद्यार्थियों को एग्जाम देने के लिए सुबह 9:00 बजे विद्यालय में पहुंचना होगा. 9:15 बजे विद्यार्थियों को क्वेश्चन पेपर दे दिया जाएगा. 9:15 बजे से लेकर 9:30 बजे तक क्वेश्चन पेपर को पढ़ने के लिए विद्यार्थियों को वक्त दिया जाएगा. 9:30 बजे से लेकर 12:30 बजे तक विद्यार्थियों को क्वेश्चन पेपर सॉल्व करना होगा. स्कूल में सभी विद्यार्थियों को स्कूल ड्रेस डाल कर आना होगा. सभी विद्यार्थियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है. यदि परीक्षाओं के दौरान किसी दिन बीच में सरकारी छुट्टी आ जाती है, तो उस विषय का एग्जाम लास्ट में आयोजित करवाया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!