हरियाणा के स्कूलो में दो दिन के अवकाश की घोषणा, इन 4 जिलों में रहेंगी छुट्टियां

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को देखते हुए चार जिलों में दो दिन के अवकाश की घोषणा की है. फरीदाबाद, पलवल, फतेहाबाद और हिसार में 22 और 25 नवंबर को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. इसके साथ ही राज्य सरकार के सभी सरकारी कार्यालय भी नहीं खुलेंगे. सरकार ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि लोगों द्वारा मतदान के दौरान किसी को परेशानी न हो.

यह भी पढ़े -   बदलेगी चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन की सूरत, 462 करोड़ रुपए होंगे खर्च

School Holiday

जिला परिषद के लिए 22 को होगा मतदान

22 नवंबर को जिला परिषद व पंचायत समिति पद के लिए व 25 नवंबर को पंच व सरपंच पद के लिए मतदान होगा. मतदान वाले जिलों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले राज्य के सरकारी कार्यालयों, बोर्डों, निगमों और शैक्षणिक संस्थानों आदि में सार्वजनिक अवकाश रहेगा. इन कार्यालयों और संस्थानों में कार्यरत कर्मचारी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

मुख्य सचिव ने जारी की अधिसूचना

मुख्य सचिव संजीव कौशल की ओर से दो दिन के अवकाश को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. सरकार द्वारा बताया गया है कि पंचायती राज संस्थाओं के क्षेत्रों में स्थित कारखानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों आदि में 22 नवम्बर एवं 25 नवम्बर 2022 को सार्वजनिक अवकाश रहेगा, जिससे इन संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों को मतदान भी कर सकेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!