हरियाणा में अभी नही लगेगा लॉकडाउन, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

चंडीगढ़ । देश और दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने एक बार फिर से खलबली मचा दी है. इसके प्रसार को बढ़ने से रोकने के लिए तमाम देशों ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. कई देशों में लॉकडाउन लगा दिया गया है तो कुछ देशों में तैयारी चल रही है.

KanwarPal Gurjar

भारत सरकार भी इसको लेकर गंभीर है और उसने तमाम राज्यों को अपने स्तर पर जरुरी प्रतिबंध लगाने के निर्देश भी दिए हैं ताकि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के प्रभाव को फैलने से रोका जा सके. इन सबके बीच हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने गुर्जर का प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने जहां एक ओर लॉकडाउन की संभावनाओं से इंकार किया, वहीं दूसरी ओर उन्होंने नाइट कर्फ्यू को कोरोना से बचाव का कारगर हथियार बताया.

बता दें कि शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर आरकेएसडी कालेज में तीन दिनों तक चलने वाले 44 वें जोनल यूथ फेस्टिवल में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होने पहुंचे थे. यहां पर संबोधन के दौरान शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि प्रदेश के सभी स्कूल व्यवस्थित ढंग से चल रहे हैं.

यह भी पढ़े -   कैशलेस होगा OPD का रजिस्ट्रेशन, बारकोड स्कैन करके जमा होगा रजिस्ट्रेशन शुल्क

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 1 दिसंबर से पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोलने की हमारी तैयारी थी लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए हमें यें फैसला वापस लेना पड़ा. नाइट कर्फ्यू के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की राय लेकर इस पर कोई उचित निर्णय लिया जाएगा. हमारे लिए प्रदेशवासियों की जिंदगी सबसे उपर है और इसको बचाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!