उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय वित्त मंत्री को लिखा पत्र, रखी यह मांग

चंडीगढ़ । हरियाणा के उपमुख्यमंत्री माननीय दुष्यंत चौटाला के द्वारा वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण के नाम एक पत्र लिखा गया है. इस पत्र को उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है. अपने ट्विटर हैंडल पर उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को टैग करते हुए लिखा “ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर लगने वाले जीएसटी को हटा दिया जाए. इसे टैक्स फ्री करने से लाखों लोगों को सुलभ उपचार मिल पाएगा.”

यह भी पढ़े -   गांवों में होगा सर्वे, कोरोना संक्रमितों को ढूंढकर इलाज कराएगी सरकार

गौरतलब है कि जैसे-जैसे महामारी फैल रही है तो लोगों को बीमारी के साथ साथ इलाज में लगने वाले खर्चे से होने वाली परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. इस से मरीजों तथा परिजनों पर दोहरी मार होती है.इसीलिए आज श्री चौटाला ने मांग करते हुए लिखा है कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का व्यक्तिगत इस्तेमाल करने के लिए 31 जुलाई 2021 तक  आयात कर सकने की इजाजत दी जाए. इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को ई-कॉमर्स पोर्टल, डाक या कोरियर के माध्यम से आयात किए जाने की इजाजत भी प्रदान करें.

यह भी पढ़े -   मई व जून महीने में राशन डिपो में फ्री मिलेगा ये राशन, जाने क्या-क्या मिलेगा

dushant chautala

उन्होंने पत्र में लिखा कि मौजूदा महामारी को देखते हुए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को वर्तमान में बड़े पैमाने पर आयात किया जा रहा है. इसलिए इस समय के दौरान ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर जीएसटी पर छूट दी जाए. ताकि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आम जनता को सुलभता से मिल जाये.

 जीएसटी 12% तक कम करने की मांग

उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला द्वारा लिखे गए पत्र में उन्होंने वित्त मंत्री से यह भी मांग की कि इंटीग्रेटेड जीएसटी को इस प्रकार के आयात पर 28% से 12% कर दिया जाए. इससे आम जनता को बहुत बड़ी राहत मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!