हरियाणा की वित्तीय हालत खराब, फिर भी करोड़ों की गाड़ी में घुमेंगे सीएम और डिप्टी सीएम

चंडीगढ़ । हरियाणा की वित्तीय हालत पहले से ही खस्ता हालत में है और उपर से कोरोना महामारी ने हर किसी को आर्थिक संकट से जूझने पर मजबूर कर दिया है. बावजूद इसके हरियाणा के सीएम और डिप्टी सीएम करोड़ों रुपए की गाड़ी में घुमने की तैयारी में है. इसके साथ ही मंत्रियों की सुख-सुविधा का भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है.

FotoJet 3

राज्य के मंत्रियों को सरकार जल्द ही नई गाड़ियां देने जा रही है. प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज समेत कुछ मंत्रियों को तो नई गाड़ियां मिल चुकी है जबकि कुछ को बहुत जल्द मिलने वाली है. अनिल विज को मर्सिडीज कार मिल चुकी है जिसकी कीमत करीब 70 लाख रुपए है वहीं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को लैंड क्रूज़र मिल चुकी है जिसकी कीमत करीब सवा करोड़ रुपए रुपए है.

यह भी पढ़े -   राहत: हरियाणा में बारिश से खराब फसलों की होगी विशेष गिरदावरी, किसानों को मिलेगा मुआवजा

वहीं सीएम मनोहर लाल के लिए मर्सिडीज कार खरीदी जाएगी . हाई पावर पर्चेज कमेटी की मीटिंग में एक करोड़ दस लाख रुपए की कीमत की मर्सिडीज बेंज 400- डी खरीदने की मंजूरी दी जा चुकी है. हालांकि इससे पहले भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पहले कार्यकाल में लैंड क्रूज़र खरीदी गई थी जिसको लेकर काफी राजनीति हुई थी. मंत्रियों की कारों के लिए इस बैठक के दौरान साढ़े पांच करोड़ रुपए का बजट पास किया गया है.

इतना ही नहीं मनोहर कैबिनेट में शामिल मंत्रियों के बंगलों का भी उद्धार होने जा रहा है. इनके नवीनीकरण के लिए भी मानसून सत्र के दौरान करीब तेरह करोड़ की अतिरिक्त राशि मंजूर की गई थी. अनिल विज इकलौते ऐसे मंत्री हैं जो सरकारी कोठी की सुविधा का लाभ नहीं उठा रहें हैं. वो अंबाला कैंट से ही चंडीगढ़ आते-जाते रहते हैं.

यह भी पढ़े -   30 सितंबर तक जारी रहेगा 'आयुष्मान भारत पखवाड़ा', इच्छुक व्यक्ति करें लॉगिन 

अब बड़ा सवाल यह उठता है कि सरकार मौजूदा वित्तीय हालत में भी करोड़ों रुपए गाड़ियों और बंगलों की मरम्मत पर पानी की तरह बहा रही है. एक तरफ तो प्रदेश के नागरिक भौतिक मूलभूत सुविधाओं को लेकर तरस रहे हैं वहीं सरकार का ध्यान सिर्फ अपने मंत्रियों को लग्जरी गाड़ियों में सफर करवाने पर ही रह गया है. प्रदेश का आम नागरिक अपनी गाढी कमाई से टैक्स पेय करता है तो वहीं सरकार के नुमाइंदे उसी पैसे से एशो-आराम भोगने में लगे हुए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!