पूर्व सैनिकों के लिए खुशखबरी, हरियाणा सरकार भर्ती करेगी 2 हजार एसपीओ

चंडीगढ़ | हरियाणा पुलिस की नौकरी करने की चाह रखने वाले पूर्व सैनिकों के लिए खुशखबरी है. प्रदेश सरकार बहुत जल्द 2 हजार एसपीओ की भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने जा रही है जिससे राज्य में काफी हद तक मैनपावर की कमी दूर हो जाएगी. इनमें से कुछ सैनिकों को खट्टर सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक Dial-112 की सेवा पर भी रखा जाएगा.

POLICE

बता दें कि हरियाणा की मनोहर सरकार पुलिस में अनुबंध आधार पर एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) भर्ती करती हैं जिन्हें हर महीने 18 हजार रूपए सैलरी दी जाती है. सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि बहुत जल्द दो हजार एसपीओ की भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा, जिसके बाद भर्ती प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाया जाएगा.

3 हजार की थी डिमांड

हालांकि सूबे के गृहमंत्री अनिल विज ने पुलिस में मैनपावर की कमी और डायल-112 की सेवा पर कर्मचारियों की वृद्धि बढ़ाने के उद्देश्य से तुरंत प्रभाव से तीन हजार एसपीओ भर्ती करने की डिमांड भेजी थी लेकिन बाद में पहले चरण में दो हजार एसपीओ भर्ती करने पर सहमति जताई गई है. दूसरे चरण में फिर एक हजार एसपीओ भर्ती किए जाएंगे. गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि पुलिस में मैनपावर की कमी को दूर करने को लेकर हम गंभीर है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का फैसला, सरकारी स्कूलों में खाली पदों को रिटायर्ड शिक्षकों के जरिए भरा जाएगा

फिलहाल 9 हजार एसपीओ कर रहे हैं काम

फिलहाल राज्य के अंदर 9 हजार एसपीओ कार्य कर रहे हैं. इस संख्या को बढ़ाकर 12 हजार करने की तैयारी थी लेकिन इसकी डिमांड घटाकर दो हजार कर दिए जाने की वजह से अब भर्ती के बाद नौ हजार की संख्या बढ़कर 11 हजार हो जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!