पंचायत चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ा जाए या नहीं, दिल्ली में हरियाणा BJP ने लिया यें बड़ा फैसला

चंडीगढ़ | भारतीय जनता पार्टी (BJP) हरियाणा के दिग्गज नेताओं की दिल्ली के हरियाणा भवन में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल और संसदीय बोर्ड की नवनियुक्त सदस्य डॉ सुधा यादव भी मौजूद रहीं. प्रदेश में पंचायती राज चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने को लेकर हुई बैठक में सबसे पहले संसदीय बोर्ड की नवनियुक्त सदस्य चुने जाने पर डॉ सुधा यादव का पार्टी की ओर से हार्दिक अभिनन्दन किया गया.

यह भी पढ़े -   बारिश से खराब हुई फसलों का मिलेगा मुआवजा, 72 घंटे के अंदर इस पोर्टल पर आवेदन करें किसान

Om Parkash Dhankar

 

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा ने पंचायत राज चुनावों को लेकर 22 नेताओं की ड्यूटी लगाई थी जिन्होंने अपने- अपने जिलों में पंचायत चुनावों की तैयारी और लड़ने वाले इच्छुक उम्मीदवारों से राय ली. दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी 22 प्रभारियों ने अपनी रिपोर्ट सौंपी. जिसके बाद प्रदेश नेतृत्व ने इस रिपोर्ट पर फीडबैक लिया.

बैठक में जिला प्रभारियों की रिपोर्ट पर लंबी चर्चा के बाद फैसला लिया गया कि चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ा जाए या नहीं. प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि जिन मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को जिला प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, उनसे यह जानने का प्रयास किया गया कि पंचायत चुनावों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के मन में क्या चल रहा है. ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि पंचायत चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ा जाए, इसका फैसला चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद ही किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में किसानों को बरसात से भारी नुकसान, 8 लाख एकड़ फसल डूबी; यहाँ देखे चौंकाने वाले आंकड़े

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि जिला प्रभारियों की रिपोर्ट से स्पष्ट हो गया है कि पार्टी कार्यकर्ता क्या चाहते हैं लेकिन आख़िरी निर्णय लेने का अधिकार चुनाव समिति का ही रहेगा. जैसे ही चुनाव की तारीखें घोषित कर दी जाएगी, उसके बाद चुनाव समिति की बैठक बुलाकर पार्टी सिंबल पर पंचायत चुनाव लड़ने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!