हरियाणा: कांग्रेस कुलदीप बिश्नोई को कर सकती है पार्टी से निलंबित, ANI ने दी जानकारी

चंडीगढ़ | हरियाणा की राजनीति में सियासी भूचाल आ चुका है. बता दें कि कांग्रेस द्वारा कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से निलंबित किया जा सकता है. साथ ही, कांग्रेस कार्यसमिति से भी बाहर का रास्ता दिखाय जा सकता है.

KULDEEP

देर रात हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद भाजपा-जजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन को हरा दिया है. वहीं राज्य की दूसरी राज्यसभा सीट बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार ने जीती है. कांग्रेस की पोलिंग एजेंट बीबी बत्रा ने कहा- कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी के उम्मीदवार को वोट नहीं दिया. इससे माकन की हार हुई. अगर उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दिया होता तो हम जरूर जीत जाते.

वहीं दूसरी ओर, एक वोट के रद्द होने से कांग्रेस का समीकरण पूरी तरह से बिगड़ गया. हालांकि अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है कि किसका वोट कैंसिल किया गया है. वहीं, पंवार की जीत के बाद देर रात हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हवाओं में दिखेगा बदलाव, मौसम में होगा परिवर्तन

पंवार और कार्तिकेय की जीत के बाद खट्टर ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है. कृष्ण लाल पंवार और कार्तिकेय शर्मा को जिताने के लिए मैं सभी विधायकों का धन्यवाद करता हूं. यह लोकतंत्र की जीत है. मुझे उम्मीद है कि दोनों सदन हरियाणा के लोगों से जुड़े मामलों को उठाएंगे.

बीजेपी की शिकायत पर आयोग ने रिटर्निंग ऑफिसर से वोटिंग की वीडियो रिकॉर्डिंग मांगी. जांच के बाद आयोग ने दोनों मतों को वैध घोषित करते हुए रात करीब एक बजे मतगणना की अनुमति दी. रात करीब 2.30 बजे नतीजे आए तो भाजपा-जजपा और निर्दलीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई. कार्तिकेय शर्मा ने जीत हासिल की जो पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे हैं. साथ ही, भाजपा के कृष्ण लाल पंवार ने भी जीत हासिल की.

यह भी पढ़े -   बदलेगी चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन की सूरत, 462 करोड़ रुपए होंगे खर्च

मनोहर ने की पेशकश…

सीएम मनोहर लाल ने कहा, कुलदीप बिश्नोई ने खुले दिमाग से मतदान किया. वह मोदी सरकार की नीतियों से प्रभावित हैं. उन्होंने यह भी नहीं सोचा था कि जो वे कर रहे हैं उसके बाद कांग्रेस पार्टी उनके साथ क्या करेगी. अगर वह भाजपा में शामिल होते हैं तो उनका स्वागत है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!