हरियाणा में पंचायतें होंगी मालामाल: बिजली निगम देगा 5 लाख रुपए का इनाम, बस करना होगा यें छोटा सा काम

चंडीगढ़ | केन्द्र सरकार की डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा का बिजली निगम तेजी से काम कर रहा है. इसी दिशा में बिजली वितरण निगम ने लंबित बिजली बिल भुगतान पर ग्राम पंचायतों को एक विशेष ऑफ़र दिया है. दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बिजली बिलों के डिजिटल भुगतान करने को लेकर प्रोत्साहित करने की योजना बनाई गई है.

ELECTRONIC METER

हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पी सी मीणा ने योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि बिजली बिलों का 95 प्रतिशत डिजिटल पेमेंट करने वाली पंचायतों को 5 लाख रुपए की राशि इनाम स्वरूप दी जाएगी. इसी तरह 90 से अधिक और 95 प्रतिशत से कम बिजली बिलों का डिजिटल पेमेंट के जरिए भुगतान करने वाली पंचायतों को 2 लाख और 80 से 90 प्रतिशत डिजिटल पेमेंट करने वाली पंचायतों को 1 लाख रुपए की राशि इनाम स्वरूप दी जाएगी.

पी सी मीणा ने बताया कि इस योजना के तहत बिजली निगम के घरेलू, व्यवसायिक, कृषि एवं औद्योगिक उपभोक्ता शामिल रहेंगे. उन्होंने बताया कि बिजली निगम द्वारा ऑनलाइन पेमेंट करने वाले ग्रामीण उपभोक्ताओं को भी प्रोत्साहित करने के लिए 2100 रुपये की राशि इनाम स्वरूप दी जा रही हैं. इसमें पंचायत के एक लकी उपभोक्ता को पुरस्कृत किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हीरो इस दिन लांच करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 25 हजार घंटों में किया तैयार

पी सी मीणा ने आगे बताया कि वर्तमान में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा लगभग 1400 करोड़ के जारी किए जा रहे बिलों में से 1100 करोड़ रुपये ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से बिजली निगम में जमा हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की अधिकारिक वेबसाइट www.dhbvn.org.in से उपभोक्ता अपने बिजली बिल की जानकारी ले सकते हैं और डिजिटल पेमेंट कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!