हरियाणा में कोरोना पॉजीटिव मरीजों को फ्री मिलेगी कोरोना किट, जाने क्या मिलेगा इसमें

चंडीगढ़ । हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु एक-एक कोरोना किट मुफ्त में देने का निर्णय लिया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अनुसार हरियाणा राज्य में 95000 कोरोना मरीज अपने अपने घरों में आइसोलेट हैं. हरियाणा सरकार को ऐसे मरीजों की भी चिंता है. कम से कम 2 दिनों में डॉक्टर एक बार इन मरीजों का चेकअप करने के लिए उनके घर जाते हैं. जिससे यह सभी मरीज शीघ्र अति शीघ्र स्वस्थ हो सके. इसलिए हरियाणा सरकार ने घर पर ही उपचार करवा रहे कोरोना संक्रमितों को कोरोना किट देने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में लॉकडाउन को लेकर नई टाइमिंग जारी, इन नियमों में किया गया बदलाव

Anil Vij

पूरे देश की पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था को कोरोना वायरस ने अस्त-व्यस्त कर दिया है. हरियाणा राज्य भी कोरोना संक्रमण महामारी से बुरी तरह से जूझ रहा है. कोरोनावायरस संक्रमितों को हॉस्पिटल में एडमिट करवाने के लिए जगह नहीं है. ज्यादातर मरीजों को घर में ही होम आइसोलेट किया गया है और उनका उपचार किया जा रहा है. इसी संबंध में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अनुसार होम आइसोलेट किए गए कोरोना मरीजों को राहत दी जाएगी.

हरियाणा सरकार ने ऐसे सभी मरीजों को एक-एक किट देने का निर्णय लिया है. इसकी सहायता से ऐसे मरीज स्वयं को अपने आप स्वस्थ रख पाएंगे. मरीजों को दी जाने वाली इस किट में एलोपैथिक दवाएं, आयुर्वेदिक दवाएं, मास्क, इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर, ऑक्सीजन मीटर, स्ट्रीमर और एक बुकलेट शामिल है. हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दावा करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार देश की पहली ऐसी सरकार है जो होम आइसोलेटेड मरीजों को इलाज के लिए किट प्रदान कर रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!