खुशखबरी: 5 लाख छात्रों को टैबलेट बांटेगी हरियाणा सरकार, जानें किनको मिलेगा लाभ

चंडीगढ़ । मंगलवार को चंडीगढ़ हरियाणा निवास में आयोजित हाई पावर पर्चेज कमेटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इस बैठक में कुल 23 एजेंडे रखे गए , जिसमें लगभग एक हजार करोड़ रुपए की परसेच से संबंधित फैसले लिए गए.

STUDENT WITH MOBILE

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि प्रदेशभर के 11 वीं व 12 वीं कक्षा के छात्रों को जल्द ही टैबलेट वितरित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 5 लाख टैबलेट खरीदने का निर्णय लिया है,जो आगामी शिक्षा सत्र से इन कक्षाओं में पढ़ने वाले छात्रों को दिए जाएंगे. इन टैबलेट को खरीदने पर कुल 560 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भविष्य में अन्य कक्षाओं के छात्रों को भी टैबलेट देने की योजना बनाई जाएगी. हमारा प्रयास रहेगा कि इस योजना में हर साल एक कक्षा को जोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में फिर बिगड़ी आबोहवा, जानिए सबसे प्रदूषित जिलों का एक्यूआई

किसानों को मिलेंगे 15 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस बैठक के दौरान किसानों के हितों को लेकर भी एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि जल्द ही किसानों को 15 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन जारी किए जाएंगे. इसको लेकर हाई पावर पर्चेज कमेटी की बैठक में 350 करोड़ रुपए के बिजली उपकरण खरीदने की प्रक्रिया पूरी की गई है.

उन्होंने बताया कि ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए वायर, ट्रांसफार्मर व अन्य उपकरणों की खरीद की जाएगी. इससे उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम से जुड़े हजारों किसानों को फायदा पहुंचेगा. हमारी सरकार लगातार किसानों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए उनके लिए महत्वपूर्ण फैसले ले रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!