विवादों में फसी आयुष योग कोच भर्ती, अंतिम तिथि से पहले ही जारी किये नियुक्ति पत्र

चंडीगढ़ :- हरियाणा में अब आयुष योग कोच भर्ती भी विवादों में फंस गई है. हरियाणा कौशल योजना निगम नें आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले ही कई अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भेज दिए . मामला उजागर होने के बाद इस भर्ती को स्थगित कर दिया गया. अभ्यर्थी भी इस मामले को लेकर हाई कोर्ट पहुंच गए. हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार से नोटिस भेजकर जवाब मांगा है कि भर्ती को क्यों न रोका जाए. हरियाणा सरकार को 5 जुलाई तक इस बारे में अपना जवाब हाई कोर्ट को पहुंचाना है.

यह भी पढ़े -   पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें जारी, टंकी फुल करवाने से पहले जान लें नया रेट

Haryana Kausal Rojgar Nigam HKRN

आवेदन करने से पहले ही मिले नियुक्ति पत्र

मामले के अनुसार हरियाणा सरकार ने आयुष योग कोच के लिए 2021 में कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती निकाली थी. कौशल रोजगार निगम बनने के बाद इस भर्ती को रद्द कर दिया गया. मार्च 2022 में हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने 22 पदों के लिए आवेदन मांगे. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अप्रैल थी जबकि कुछ अभ्यर्थियों को तो आवेदन पत्र 29 मार्च को ही जारी हो गए. जैसे ही यह मामला उजागर हुआ इस भर्ती को वापस ले लिया गया. इसीलिए कुछ अभ्यर्थी पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट चले गए. केस की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है.

खेल में खाली है योग कोच के 66 पद

आपको बता दें कि खेल विभाग में योग कोच के 70 पद स्वीकृत हैं जिनमें से 66 पद खाली हैं. युवा मांग कर रहे हैं कि योग कोच की भर्तियां को कौशल रोजगार निगम के बजाय खेल विभाग के द्वारा की जाए. लेकिन खेल विभाग नए लोग कोच के मामले को आयुष विभाग के पास भेज दिया है. डिग्री धारकों की मांग है कि भर्तियां खेल विभाग के माध्यम से करवाई जाए और खाली पदों को भरा जाए.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather: हरियाणा के लोगों को गर्मी से फिर मिलेगी राहत, इस दिन होगी बारिश

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के सीईओ अनंत प्रकाश पांडे का कहना है कि जिन्होंने विभाग में पहले सेवा दे रखी है उनको प्राथमिकता दी जाती है. इसके बाद खाली पदों को लेकर विज्ञापन जारी किए जाते हैं. नियुक्ति पत्र भी अनुभवी व सेवा दे चुके अभ्यर्थियों को ही जारी किए गए थे. योग्यता संबंधित कुछ कारणों के कारण भर्ती को स्थगित किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!