करनाल लाठीचार्ज पर दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान- हमला करेंगे तो पुलिस माला नहीं पहनाएंगी

चंडीगढ़ । मुख्यमंत्री मनोहर लाल के करनाल दौरे का विरोध करने पर किसानों पर हुएं लाठीचार्ज को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यदि पुलिसकर्मियों पर हमला किया जाएगा तो क्या वो फूलों की माला पहनाएंगी. उन्होंने उस घटनाक्रम की एक वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदर्शनकारी वहां तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला करते हुए साफ़ नज़र आ रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने जबाबी कार्यवाही की है.

Dushyant Choutala
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि करनाल में हुएं घटनाक्रम का वीडियो सामने आने पर यह स्पष्ट हो रहा है कि पुलिसकर्मियों पर पहले किसान कस्सी से हमला कर रहा है. एक पत्रकार के सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आप पर कोई हमला करता है तों आप उसे माला नहीं पहनाएंगे. करनाल में भी उस दिन यहीं स्थिति नजर आई और पुलिसकर्मियों को लाठीचार्ज करना पड़ा. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पुलिस का काम कानून व्यवस्था को बनाए रखना होता है.

यह भी पढ़े -   30 सितंबर तक जारी रहेगा 'आयुष्मान भारत पखवाड़ा', इच्छुक व्यक्ति करें लॉगिन 

ऐसे में यदि किसी प्रकार का उपद्रव या बाधा उत्पन्न करने की कोशिश की जाएगी तो पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ेगी. किसान संगठनों के आंदोलन पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि आंदोलन के नाम पर तोड़फोड़, उपद्रव करना व सरकार के नुमाइंदों पर हमलें करना,उनकी गाड़ियों के शीशे तोड़ना गलत है. ऐसी हरकतों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
उन्होंने कहा कि पिछले नौ महीनों से किसान आंदोलन के नाम पर जिस तरह से हिंसा और अराजकता फैलाई जा रही है और फिर भी सरकार बिल्कुल शांति बरत रही है. प्रदेश सरकार बहुत ही धैर्य से काम लें रही है और बहुत ही कम बल प्रयोग किसानों पर किया गया है. लेकिन आंदोलन के नाम पर लोगों को परेशानी में डालना व राजनीतिक कार्यक्रमों में व्यवधान उत्पन्न करना सही नहीं है. ऐसा कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा कैबिनेट की हुई महत्वपूर्ण बैठक, लिए गए बड़े फैसले

बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के करनाल दौरे के दौरान बसताड़ा टोल पर विरोध कर रहे किसानों पर जमकर लाठियां भांजी गई थी जिसमें कई किसानों को गंभीर चोटें आई थी. इसके बाद से ही विपक्षी पार्टियों के नेता व किसान संगठनों ने हरियाणा की गठबंधन सरकार के नुमाइंदों पर जमकर निशाना साध रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!