हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी सैनी- खट्टर की जोड़ी, टीम में शामिल होंगे नए चेहरे

चंडीगढ़ | लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही हरियाणा में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. शुक्रवार को सीएम नायब सैनी ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं करनाल से सांसद निर्वाचित हुए मनोहर लाल समेत 5 सांसदों के साथ नई दिल्ली में आयोजित हुई एनडीए की बैठक में भागीदारी की.

CM Nayab Saini Meeting
प्रतीकात्मक तस्वीर

देश की जनता ने जताया विश्वास

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने देश के 140 करोड़ लोगों को बधाई देते हुए कहा कि पहली बार इतिहास में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनने जा रही है. इस देश की जनता ने मोदी व एनडीए पर विश्वास जताया है. पीएम मोदी का विजन भारत को विकसित देशों की श्रेणी में अग्रिम पंक्ति में खड़ा करना है और इस कार्यकाल में एनडीए सरकार तेजी से विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का काम करेगी.

नए चेहरों को मिलेगी जगह

सीएम सैनी जल्द ही अपनी टीम में नए चेहरों को शामिल करने जा रहे हैं. लोकसभा चुनावों में पार्टी के लिए मेहनत करने वाले निष्ठावान नेताओं और कार्यकर्ताओं को चिह्नित कर संगठन में महत्वपूर्ण पद दिलाने तथा सरकार में उचित प्रतिनिधित्व प्रदान कराने की योजना बनाई गई है.

हरियाणा में लोकसभा चुनावों पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और सीएम नायब सैनी की जोड़ी ने पूरी ताकत और जिंदादिली से लड़ा था और सूबे के सभी हल्कों में जाकर पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. करनाल विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री न केवल अपना खुद का चुनाव करीब 42 हजार से अधिक वोटों से जीते, बल्कि करनाल के सांसद के रूप में मनोहर लाल को करनाल विधानसभा सीट से करीब 35 हजार से अधिक वोटों की बढ़त दिलाई.

करनाल में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वयं का प्रभाव है. इस बार सीएम नायब सैनी ने नारायणगढ़ से चुनाव नहीं लड़ा. इसलिए पार्टी की ओर से उनके करनाल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को मिली बढ़त की गणना की जा रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!