हरियाणा में इस बार गर्मियों में नहीं होगी बिजली की कमी, जाने क्यों

सिरसा । हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत चौटाला ने कहा कि इस बार गर्मी के सीजन में बिजली की कोई कमी नहीं होगी. बिजली मंत्री ने बताया कि हरियाणा में 12000 मेगावाट बिजली उपलब्ध है और हरियाणा में बिजली सरप्लस है.

Bijli Karmi

बिजली मंत्री ने अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश की गौशालाओं को बड़ी राहत प्रदान करते हुए 7 रुपए प्रति यूनिट से घटाकर 2 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली देने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश की सैकड़ों गौशालाओं को फायदा पहुंचेगा.

यह भी पढ़े -   हांसी ब्रांच नहर में बहकर आए भारी मात्रा में मरे हुए मुर्गे, लोगों में भय का माहौल

 

अपनी बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में बिजली के खंभे पास -पास लगाएं जाएंगे, जबकि पहले खंभे काफी दूर होते थे जिससे उनके टुटने का डर ज्यादा रहता था. उन्होंने कहा कि मई जून में तेज हवा और आंधी के कारण खंभे टुटने के आसार ज्यादा होते थे. रणजीत चौटाला ने कहा कि 15 अप्रेल तक बिजली में सुधार का कार्य पूरा कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- किसानों की मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाए राज्य सरकार

उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति बिजली बिल नहीं भरते, उनके साथ सख्ती से पेश आया जाएगा. उनको बिजली कट की समस्या झेलनी पड़ेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि मार्च के महीने में बिजली विभाग ने कई जगहों पर छापेमारी कर बिजली चोरी को पकड़ा है, जिससे बिजली निगम को 200 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है. उन्होंने अपने बयान में बजट की सराहना भी की. साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी की कार्यशैली की भी जमकर तारीफ की.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!