हरियाणा BJP में भितरघात की 3 बड़ी वजह आई सामने, सीएम बोले- दिल्ली हाईकमान को सौंपेंगे रिपोर्ट

चंडीगढ़ | हरियाणा में लोकसभा चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 3 सीटों पर भितरघात की शिकायते प्राप्त हुई है. इन लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का अपनी ही पार्टी के नेताओं ने विरोध किया है, जिसके चलते बीजेपी और कांग्रेस के बीच इन सीटों पर कांटे का मुकाबला बना हुआ है.

Nayab Singh Saini

इन तीनों लोकसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने भितरघात की शिकायत सीएम नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल से की है. ऐसे में पार्टी के इन दोनों बड़े नेताओं ने शिकायतों को गंभीरता से लिया है और उन्होंने संकेत दिया है कि चुनावी नतीजों के बाद भितरघात करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि हाल ही में सीएम नायब सैनी ने चंडीगढ़ में सभी जिलाध्यक्षों की एक बैठक बुलाई थी जिसमें लोकसभा चुनावों को लेकर फीडबैक लिया गया है. इसके साथ ही, उन्होंने भितरघात करने वाले नेताओं को साफ शब्दों में कहा है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

BJP में भितरघात की 3 बड़ी वजह

कांग्रेसी बैकग्राउंड: हिसार और सिरसा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले दोनों नेता कांग्रेसी बैकग्राउंड के है. दोनों लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी में रहें हैं और बीजेपी के खिलाफ चुनावी रण में भी उतर चुके हैं.

पैराशूट उम्मीदवार: बीजेपी ने हिसार और सिरसा लोकसभा सीट पर पैराशूट उम्मीदवार चुनावी रण में उतारे थे. पार्टी में शामिल होते ही उन्हें टिकट थमा दी गई. इससे बड़े नेता व उनके समर्थकों में खासी नाराजगी दिखाई दी है.

सीट खोने का डर: इन दोनों लोकसभा क्षेत्रों पर स्थानीय नेताओं को अपनी सीट खोने का डर था. वह दूसरे नेताओं को उभरने नहीं देना चाहते थे. इससे उनकी भविष्य की राजनीति पर संकट के बादल मंडरा सकते थे. ऐसे में इन स्थानीय नेताओं पर भितरघात करने के आरोप जड़े जा रहें हैं.

सोनीपत में दूसरी पार्टी के पक्ष में प्रचार

बीजेपी ने सोनीपत लोकसभा सीट से लगातार 2 बार के सांसद रमेश कौशिक का टिकट काटकर संगठन महामंत्री एवं राई से विधायक मोहन लाल बड़ौली को टिकट थमाया था. इससे रमेश कौशिक नाराज हो गए और वो पार्टी प्रत्याशी के चुनाव प्रचार से दूर रहें. वहीं, गन्नौर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक निर्मल चौधरी के पति सुरेन्द्र चौधरी का एक ऑडियो वायरल हो रहा है.

इस ऑडियो में खुद को सुरेन्द्र चौधरी बताते हुए एक व्यक्ति दूसरी ओर से बात करने वाले व्यक्ति को बीजेपी प्रत्याशी मोहनलाल बड़ौली को वोट डालने की बजाय कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्माचारी के पक्ष में वोट डालने के लिए कह रहा है. हालांकि, इस वीडियो में आवाज सुरेन्द्र चौधरी की ही है, इसकी पुष्टि कोई न्यूज़ चैनल नहीं कर रहा है.

दिल्ली हाईकमान को सौंपेंगे रिपोर्ट

सीएम नायब सैनी शनिवार को बीजेपी संगठन पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीटिंग में पहुंचे थे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव में भितरघात करने वाले नेताओं की रिपोर्ट दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव में गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों को भी नहीं बख्शा जाएगा. अधिकारी सरकार को हल्के में लेने की भूल न करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!