हरियाणा रोडवेज को लेकर परिवहन मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बंद नहीं की जाएंगी बसें

चंडीगढ़ । हरियाणा में बसों को बंद ले करने को लेकर परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा एक बयान जारी किया है. उनके अनुसार हरियाणा में पशुओं की सेवा सुचारू रूप से जारी रहेगी. बसों के संचालन में किसी प्रकार की कोई रुकावट नहीं की गई है.डायरेक्टरेट ऑफ इंफॉर्मेशन पब्लिक रिलेशनस एंड लैंग्वेजेस डिपार्टमेंट हरियाणा ( डीआईपीआर) के टि्वटर हैंडल से हरियाणा परिवहन मंत्री की ओर से यह सूचना साझा की गई है. श्री शर्मा ने बताया कि हरियाणा रोडवेज की बसें आम लोगों के लिए परिवहन का सबसे सुलभ साधन है और इन्हें भविष्य में भी बंद नहीं किया जाएगा.

pariwahan mantri

हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन के चलते हरियाणा रोडवेज की बसें बंद नहीं की गई हैं और भविष्य में भी बसें बंद करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है.आज यहां जारी एक बयान में श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सरकार द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए जारी की गई हिदायतों के अनुसार पात्र श्रेणियों के व्यक्तियों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बसें चलाई जा रही हैं.

यह भी पढ़े -   गेहूं का भुगतान तीन दिन में जारी करने का था वादा, दस दिन हो गए अभी तक नहीं आई रकम

उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज की बस आमजन के लिए परिवहन का सस्ता और विश्वसनीय साधन है। इसलिए बसों को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि लॉकडाउन के दौरान केवल वही लोग बसों में यात्रा कर सकेंगे जिन्हें सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार छूट मिली हुई है. बसों में यात्रा के दौरान उन्हें चेहरे पर मास्क लगाकर रखना होगा और उचित दूरी का भी पालन करना होगा. साथ ही, बसों में सैनिटाइजेशन का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

यह भी पढ़े -   इन जिलों में बदला मौसम, अगले कुछ घंटो में गरज के साथ होगी बूंदाबांदी

 पहले आया था यह बयान

बता दें कि इससे पहले यह बयान आया था कि हरियाणा में सभी प्राइवेट बस सेवा और रोडवेज बस सेवा अगले आदेशों तक पूर्णतया बंद रहेगी. ऐसा 3 मई से लेकर 9 मई तक चलने वाले लोक डाउन के चलते किया गया था क्योंकि लॉकडाउन के दौरान पैदल या किसी भी तरीके के वाहन में यात्रा करना वर्जित बताया जा रहा था.

यह भी पढ़े -   मई व जून महीने में राशन डिपो में फ्री मिलेगा ये राशन, जाने क्या-क्या मिलेगा

यह भी बताया गया था कि यदि बहुत आवश्यक हुआ और बहुत ज्यादा सवारियां होती हैं तो बस स्टैंड के इंचार्ज के आदेश के बाद एक या दो बसें चलाई जा सकती हैं, लेकिन अब परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने इन खबरों का खंडन करते हुए ट्विटर के माध्यम से बताया है कि हरियाणा में 50% क्षमता के साथ बसें चलाई जा रही हैं और भविष्य में इनके बंद करने का कोई भी सरकार का इरादा नहीं है बशर्ते यात्रा के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना, उचित दूरी का पालन करना,बसों में सैनिटाइजेशन का प्रयोग करना जैसे कोविड-19 के नियमों का पालन किया जाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!