चंडीगढ़ भी लगा वीकेंड लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा बंद

चंडीगढ़ । चंडीगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए, प्रशासन  ने बड़ा फैसला लिया है. चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है. अब चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को लोंगो के घर से बाहर निकलने पर रोक है. बता दें कि सिर्फ अनिवार्य सेवा में लगे लोग ही बाहर निकल पाएंगे.

Lockdown

चंडीगढ़ मे लगा वीकेंड लॉकडाउन 

यह वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक जारी रहेगा. शनिवार और रविवार को लोगों के सार्वजनिक स्थानों, कार्यक्रमों आदि मे जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अभी तक चंडीगढ़ में नाईट कर्फ्यू ही लगा था. रॉक गार्डन को भी अगले आदेश तक बंद किया गया है. बता दे कि वीकेंड कर्फ्यू में सभी शराब के ठेके भी बंद रहेंगे. पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर कोई भी पाबंदी नहीं है,  दूध की सप्लाई डोर टू डोर की जाएगी. निजी दफ्तर और इंडस्ट्री खुली रहेगी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे.

यह भी पढ़े -   मई व जून महीने में राशन डिपो में फ्री मिलेगा ये राशन, जाने क्या-क्या मिलेगा

 

इन चीजों को किया गया बंद 

बता दें कि इससे पहले प्रशासन ने मंगलवार को रॉक गार्डन बंद कर दिया था. सुखना लेक को भी शनिवार और रविवार को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू भी लगाया गया है. बता दें कि एडवाइजर मनोज परीदा ने आदेश जारी किया है कि परीक्षा देने वाले बच्चे एडमिट कार्ड दिखाकर ही यात्रा कर सकेंगे. दिल्ली की तर्ज पर शादियों के लिए डीसी की तरफ से पास जारी किए जाएंगे. अभी तक इसमें लोगों की संख्या तय नही की गई है, जल्द ही इसके लिए भी आदेश जारी किए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!