क्या हरियाणा में भी लगेगा लॉकडाउन? मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया यह जवाब

चंडीगढ़ । कोरोना वायरस हर दिन भारत में एक नया रिकॉर्ड बनाता जा रहा है. भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते क़दमों को रोकने हेतु नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन और वीकेंड लॉकडाउन जैसे कड़े कदम उठाए जा चुके हैं. इसी दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु केवल लॉकडाउन लगा देना ही समस्या का समाधान नहीं है.

यह भी पढ़े -   कोरोना को लेकर राकेश टिकैत का खट्टर पर पलटवार, बोले- पूरे देश में लोग क्या यहां से ही गए

haryana cm press conference

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस मीडिया में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि कोरोना वायरस एक बहुत ही गंभीर समस्या है, महामारी है, हमें इस वैश्विक महामारी से बचाव हेतु जागरूक होने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान केवल लॉकडाउन नहीं है बल्कि हमें खुद को जागरूक करना होगा, सामाजिक दूरी का पालन करना होगा और मास्क पहनकर रखना होगा. तभी इस महामारी से बचा जा सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन लगाने के भारी गंभीर आर्थिक परिणाम होते हैं और पिछले वर्ष लॉकडाउन लगाकर हम यह परिणाम भुगत चुके हैं.

यह भी पढ़े -   पर्वतारोही लापता: पर्वतारोही अनिता कुंडू का मौसम ने रोका रास्ता, पिछले 3 दिनों से नहीं हो पा रहा है सम्पर्क

हरियाणा सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य के पहली से आठवीं कक्षा तक के प्रत्येक स्कूल को 30 अप्रैल 2021 तक बंद कर दिया है.

दूसरी ओर, कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए हरियाणा से आने वाली रोडवेज बसों को उत्तराखंड सरकार ने अपने राज्य में आने पर रोक लगा दी है. यह जानकारी रोडवेज के एक बड़े अधिकारी ने दी है. रोडवेज के महा प्रबंधक गुलाब सिंह दोहन ने जानकारी देते हुए कहा है कि उत्तराखंड और देहरादून की ओर हरियाणा से जाने वाली बसें केवल बॉर्डर तक ही जा पाएंगी और फिर वहीं से वापस लौटा दी जाएंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!