हरियाणा में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में मिले 3440 नए मरीज, 16 की मौत

चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना अपनी पूरी ताकत से हरियाणा पर कहर ढा रहा है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 3440 नए मामले पाए गए हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में 16 लोगों की मृत्यु हो गई है. 1896 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हो गए हैं.

आज की तारीख में आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के कुल 316881 मामले हो गए हैं. अब तक 3268 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मृत्यु हो चुकी है. फिलहाल हरियाणा में कोरोना संक्रमण के कुल 20981 सक्रिय मामले हैं.

यह भी पढ़े -   आखिर दुष्यंत चौटाला के पानीपत जाने के कारण विज ने क्यों किया अपना दौरा रद्द, जाने वजह

corona photo

हरियाणा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यालयों को 30 अप्रैल तक पूर्ण रुप से बंद करने की घोषणा की है. हरियाणा में बरस रहे कोरोना के कहर को लेकर सीएम ने चिंता व्यक्त की है. इसी के चलते उन्होंने 30 अप्रैल तक प्राइमरी से लेकर मिडिल तक के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है.

यह भी पढ़े -    रोहतक के टिटोंली और घिलौड गांव में थम नहीं रहा मौतों का सिलसिला, किया गया सील

रविवार को भारत के 4 राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के पहले के सभी रिकॉर्ड टूट चुके हैं. भारत के चार राज्यों में 1 दिन में सबसे अधिक केस पाए गए हैं. इन राज्यों में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र शामिल है. महाराष्ट्र में पहली बार यह संख्या 63 हजार के ऊपर चली गई है. महाराष्ट्र में 63294 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. राज्य में 349 लोगों की मृत्यु भी हो गई है.

यह भी पढ़े -   येलो अलर्ट जारी: हरियाणा में आज फिर बदलेगा मौसम, गरज चमक के साथ होगी बूंदाबांदी

यूपी और दिल्ली में भी हालात बहुत ही गंभीर है. प्रतिदिन नए-नए केस पाए जा रहे हैं और रिकॉर्ड बन रहे हैं. दिल्ली में रविवार को 10774 नए मामले पाए गए हैं. 48 मरीजों की मृत्यु भी हो चुकी है. दूसरी ओर, यूपी में 15353 नए मरीज पाए गए हैं. प्रदेश में 67 मरीजों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!