कोरोना के चलते इन राज्यों ने दिया हरियाणा रोडवेज को बड़ा झटका, जाने क्या

सिरसा । कोरोना की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन विभाग ने ठोस कदम उठाए हैं. बता दे कि हरियाणा रोडवेज बसों में 50% सवारी होने पर ही राजस्थान में प्रवेश करने दिया जाएगा. यानी कि अब बस में 21 यात्री ही सफर कर पाएंगे. इसी के साथ ही यात्रियों को कोविड-19 के नियमों का भी पालन करना होगा. यात्रियों को मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि कार्य करने होंगे. जिसको लेकर अधिकारियों को भी निर्देश दे दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   सोनीपत में मरीजों की जिंदगी के साथ हो रहा है खिलवाड़, जानिए पूरा मामला

Haryana Roadways

एक बस में 21 यात्री ही सफर कर पाएंगे 

राजस्थान व दिल्ली जाने वाली बसों में भीड़ नहीं होने दी जाएगी. बता दे कि बसों में एक सीट पर यात्री व दूसरी वाली सीट खाली होगी. चालक, परिचालक व यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. अगर ऐसा नहीं हुआ, तो बस को राजस्थान में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. बसों में समय-समय पर कोविड-19 को लेकर सैनिटाइजर का छिड़काव भी किया जाएगा. बस स्टैंड में एसडीएम डॉ जयवीर यादव व यातायात प्रभारी बहादुर सिंह ने निरीक्षण किया है.

यह भी पढ़े -   भिवानी के अस्पताल में शवों की अदला बदली, पुष्पा की जगह रामकली का कर दिया अंतिम संस्कार

बसों में कई यात्रियों को बिना मास्क लगाए हुए, देखा गया है. इसी के साथ शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है. जिसके चलते अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी नियमों का सख्ती से पालन करें. इसी के साथ बसों में यात्रियों ने अधिकारियों व पुलिस टीम को देखकर मास्क पहनना शुरू कर दिए हैं. अगर कोई यात्री मास्क नहीं पहनता, तो उसका चालान काटा जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!