पीएम नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन, आज से देश में दूसरा चरण शुरू

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वैक्सीन की पहली डोज ली गई. पीएम मोदी सुबह-सुबह दिल्ली एम्स पहुंचे और वैक्सीन की पहली खुराक ली.

modi corona vaccine

प्रधानमंत्री ने लगवाई दूसरे चरण की पहली वैक्सीन 

साथ ही उन्होंने देशवासियों से अपील की कि वह सभी वैक्सीन लगवाए. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैंने एम्स मे कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली. साथ ही उन्होंने कहा कि यह तारीफ के काबिल है कि हमारे डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने के लिए तेजी से कार्य किया है. कोविड-19 वैक्सीनेशन का दूसरा अभियान आज से शुरू किया जा रहा है. इस अभियान के तहत 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 साल या इससे अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. कोविड-19, 2.0 पोर्टल पर पंजीकरण सोमवार सुबह 9:00 बजे से शुरू किया जाएगा. नागरिक किसी भी समय और कहीं भी टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन और बुकिंग Co-Win 2.0 पोर्टल का प्रयोग करके या आरोग्य सेतु जैसी एनआईटी एप्लीकेशन के माध्यम से कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का अहम फैसला, कोरोना वैक्सीन के लिए जारी होंगे ग्लोबल टेंडर

टीकाकरण के लिए ऐसे करवाए रजिस्ट्रेशन

टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन CoWin पोर्टल पर पहले ही करवाना होगा. टाइम स्लॉट के हिसाब से टीका लगवाने वाले लाभार्थी पहुंचेंगे. आज दोपहर 12:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक CoWin पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होंगे. जबकि 2 मार्च से दोपहर 9:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. 39 वर्ष 59 वर्ष के लोग भी तरह की पुरानी गंभीर बीमारियों का फॉर्म रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर से प्रमाणित करता करा कर लाएंगे,  तभी उन्हें टीका लगाया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!