फरीदाबाद में CCTV कैमरों की निगरानी में होगी मतगणना, इन जगहों पर होगी वोटो की गिनती

फरीदाबाद | लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को शांतिपूर्वक बिना किसी हिंसक गतिविधि के करवाने के बाद अब फरीदाबाद जिला प्रशासन द्वारा मतगणना की तैयारी शुरू की जा चुकी है. इस विषय में सेक्टर 12 लघु सचिवालय में लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह द्वारा सोमवार को विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए गए. जिलों में मतगणना के दौरान सभी केंद्रों पर CCTV कैमरे स्थापित करवाने के निर्देश दिए गए. इसके अलावा, मतगणना के कार्य के दौरान फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पावर बैकअप व्यवस्था बनाए जाने संबंधित आदेश जारी किए गए.

CCTV

कर्मचारियों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि स्ट्रांग रूम से EVM लाने के लिए कर्मचारियों की व्यवस्था पूरी की जाएगी. मतगणना के लिए जो कर्मचारी नियुक्त किए जाएंगे, उन सभी को प्रशिक्षण दिया जाएगा. बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल, जिला परिषद के सीईओ सतबीर मान, एसडीएम अमित मान, एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम शिखा, नगराधीश अंकित, डीआईओ लक्ष्मीनारायण मित्तल मौजूद रहे.

फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र में आते हैं 9 विधानसभा क्षेत्र

बता दें कि फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र में नौ विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिनमें से तीन पलवल के हैं. सभी में मतदान के बाद मतगणना अलग- अलग केंद्रों पर की जाएगी. वहीं पृथला विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य सेक्टर 16 के पंजाबी भवन में किया जाएगा.

फरीदाबाद एनआईटी क्षेत्र की मतगणना लखानी धर्मशाला में, बड़खल क्षेत्र की दौलत खान धर्मशाला में, बल्लभगढ़ की सुषमा स्वराज राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-दो में, फरीदाबाद क्षेत्र की सेक्टर- 14 स्थित महात्मा हंसराज सभागार डीएवी स्कूल, तिगांव विधानसभा क्षेत्र की मतगणना सेक्टर 16 स्थित गुर्जर भवन में होगी. होडल, हथीन और पलवल की मतगणना तीन अलग- अलग क्षेत्रों में की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!