फरीदाबाद के हजारों लोगों को सीएम ने दी खुशखबरी, इन इलाकों में रहने वाले लोगों को होगा फायदा

फरीदाबाद । दिल्ली -बड़ोदरा – मुंबई एक्सप्रेस -वे और कुंडली -गाजियाबाद- पलवल एक्सप्रेस वे के बीच लिंक मार्ग कों राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया जाएगा. फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक में इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृति दे दी गई. इसके लिए फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की ओर से प्रपोजल भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पास भेजा गया है.

Highway

बाईपास पर चंदावल से शुरू होगा यह मार्ग 

केजीपी की तरह ही दिल्ली -बड़ोदरा- मुंबई एक्सप्रेस वे कों भी एनएचएआई ही बना रही है. इसके लिए पहले से ही सहमति बन चुकी है. इसके लिए जल्द ही काम भी शुरू हो जाएगा. यह लिंक मार्ग बाईपास पर चंदावली गांव से शुरू होगा. यहां से मच्छगर,दयालपुर, अटाली होते हुए मौजपुर तक जाएगा. इस लिंक मार्ग की लंबाई करीब 12 किलोमीटर है. बता दें कि इस मार्ग को चार लेन बनाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है, लेकिन एफएमडीए अधिकारी चाहते हैं कि यह मार्ग राजमार्ग के अधीन कर दिया जाए. एनएचएआई के जमीन खरीदने की प्रक्रिया भी अलग है.

यह भी पढ़े -   15 मई से पहले धान की बिजाई ना करें किसान, वर्ना होगी कार्रवाई

 

एनआईटी से सिद्ध जुड़ेगा ग्रेटर फरीदाबाद 

ग्रेटर फरीदाबाद से एनआईटी की सीधी कनेक्टिविटी की योजना बनाने को लेकर भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दे दी है. एफएमडीए की बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने प्रस्ताव रखा था. अब एफएमडीए अधिकारी सरवर करेंगे कि एनआईटी की कनेक्टिविटी कहां से ग्रेटर फरीदाबाद को दी जाए. उसके लिए अंडरपास या ओवरब्रिज बनाया जाएगा.  जो एनआईटी से शुरू होगा और सीधा ग्रेटर फरीदाबाद तक आएगा. पूरा मार्ग सिग्नल फ्री होगा. जिसके बाद एनआईटी से ग्रेटर फरीदाबाद की दूरी महज 10 से 15 मिनट की रह जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!