फतेहाबाद में चौधरी देवीलाल की जयंती पर इनेलो का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर बुजुर्गों और युवाओं को ऐसे करेंगे मलामाल

फतेहाबाद | चौधरी देवीलाल की जयंती के अवसर पर फतेहाबाद में एक विशाल रैली का आयोजन किया गया. जिसमें कई बड़े विपक्षी नेताओं ने भाग लिया. पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने मंच से संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने बुजुर्गों को सम्मान देने के लिए वृद्धावस्था पेंशन शुरू की थी. बुजुर्गों की पेंशन पर कैंची चलाने का काम राज्य की मौजूदा सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में इनेलो की सरकार बनती है तो बुजुर्गों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी. वहीं, जिनकी पेंशन काट ली गई है उन्हें इनेलो द्वारा उनकी पेंशन का पैसा ब्याज के साथ दिया जाएगा.

Om Prakash Chautala

महिलाओं को एक हजार रुपये प्रतिमाह देने का ऐलान

पूर्व सीएम चौटाला ने कहा कि भाजपा शासन में बेरोजगारी का खामियाजा युवा भुगत रहे हैं. उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी. इसके साथ ही, ओपी चौटाला ने शिक्षित युवाओं को 21 हजार रुपये सम्मान भत्ता देने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि हम महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये की आर्थिक सहायता देना शुरू करेंगे.

चौटाला ने किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के लिए भी एक बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में कई किसानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है. इसलिए किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए जलियांवाला बाग की तर्ज पर शहीद स्मारक का निर्माण किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   फतेहाबाद में सरपंच का चुनाव हारे प्रत्याशी पर ग्रामीणों ने दिखाई हमदर्दी, 71 लाख रुपए देकर किया सम्मानित

चौटाला ने की ये अपील

इस दौरान ओपी चौटाला ने सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की. उन्होंने कहा कि कई लोग रास्ता भटक गए हैं और पार्टी छोड़ चुके हैं. वहीं, अब वही भूले-बिसरे लोग इनेलो में वापस आना चाहते हैं. चौटाला ने केंद्र और हरियाणा की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी सरकार बदलनी चाहिए जो लोगों के काम न आए.

यह भी पढ़े -   दिल्ली: MCD चुनावों से पहले केजरीवाल का ऐलान, बोले- "जनता चलाएगी एमसीडी" योजना होगी शुरू

इतना ही नहीं चौटाला ने कहा कि सीएम रहते हुए उन्होंने प्रयास किया कि लोग अपने काम के लिए सरकार के प्रतिनिधियों के पास न जाएं बल्कि सरकार खुद आम आदमी के लिए काम करें. उन्होंने मौजूदा सरकार को लुटेरों का गिरोह बताते हुए सत्ता परिवर्तन की अपील की.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!