1001 दिनों का स्पेशल FD प्लान: मिलेगा 9 फीसदी से ज्यादा ब्याज; यह 2 बैंक दे रहे ऑफर

नई दिल्ली, Finance | यदि आप भी इन दिनों FD में निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. आज की इस खबर में हम आपको दो ऐसे बैंकों के बारे में जानकारी देंगे जो एफडी पर अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दे रहे हैं. हम यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के बारे में बात कर रहे हैं.

Fixed Deposit FD

दोनों ही बैंकों की तरफ से ग्राहकों को एफडी करवाने पर शानदार ब्याज दर ऑफर की जा रही है. यदि आप भी निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक शानदार विकल्प है.

Unity Small Finance Bank FD Plans

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से नई एफडी करवाने पर ग्राहकों को 4.5% से लेकर 9% तक ब्याज ऑफर किया जा रहा है. वहीं, बैंक की तरफ से एक नया एफडी प्लान भी लॉन्च किया गया है. यह एफडी प्लान सीनियर सिटीजन के लिए है. 1001 दिनों की एफडी प्लान में यदि सीनियर सिटीजन निवेश करते हैं तो उन्हें 9.5% की दर से ब्याज दिया जाएगा. बैंक की तरफ से बढ़ी हुई ब्याज दरें 14 जून 2023 से लागू की जा चुकी है. एफडी की ब्याज दरें अन्य किसी भी बैंक की एफडी की ब्याज दरों से काफी ज्यादा है.

Suryoday Small Finance Bank FD Plan

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों की बात की जाए तो बैंक की तरफ से 7 दिन से लेकर 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 4 परसेंट से लेकर 9.1% की दर से ब्याज ऑफर किया जा रहा है. सीनियर सिटीजन के लिए सूर्यउदय फाइनेंस बैंक की तरफ से 4.5% से लेकर 9.6% तक ब्याज ऑफर किया जा रहा है. बैंक 5 साल की अवधि के लिए 9.1% की अधिकतम ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

बैंक की तरफ से बढ़ी हुई ब्याज दरें 5 जुलाई 2023 से लागू की जा चुकी है. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से एक अधिकारिक बयान भी जारी किया गया. जिसमें कहा गया कि रेगुलर कस्टमर अब 5 साल तक की जमा पर 9.10% की दर से ब्याज का लाभ उठा सकते हैं. वहीं, सीनियर सिटीजन को 9.6% की दर से ब्याज का लाभ मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!