जानिए कमाल की ट्रिक के बारे में, कौन देखता है चुपके चुपके आपकी Facebook प्रोफाइल

टेक डेस्क । आप अकसर ऐसा सोचते होंगे कि काश Facebook पर ऐसा कोई फीचर मौजूद होता, जिसकी वजह से आपको यह जानकारी मिल आती कि आपकी प्रोफाइल को कौन-कौन देख रहा है. बता दें कि फिलहाल फेसबुक पर ऐसा कोई फीचर मौजूद नहीं है, लेकिन एक खास ट्रिक है. जिसकी मदद से  आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि कौन-कौन आपकी प्रोफाइल देखता है.

FACEBOOK

जानिए इस ट्रिक के बारे में

  • आपकी फेसबुक प्रोफाइल को किस-किस ने देखा है, तो यह जानने के लिए सबसे पहले फेसबुक को कंप्यूटर या लैपटॉप पर ओपन करें
  • फेसबुक पेज ओपन होने के बाद माउस से राइट क्लिक करें.
  • इसके बाद आपको व्यू पेज सोर्स ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें.
  • नए पेज ओपन होने के बाद CTRL+F कमांड दें.
  • कमांड देते ही एक राइड साइड में सर्च बॉक्स ओपन होगा, जिसमें आपको BUDDY_ID एंटर करके सर्च करना होगा.
  • आपको BUDDY_ID के बराबर में एक 15 डिजिट की आईडी लिखी दिखाई देगी, उसे कॉपी करें.
  • इतना करने के बाद Facebook.com/15-digit ID लिखकर एंटर करें। यहां उस यूजर की आईडी ओपन हो जाएगी, जिसने आपकी प्रोफाइल देखी होगी.
यह भी पढ़े -   कोरोना की तीसरी लहर का बच्चों पर कितना पड़ेगा दुष्प्रभाव, WHO और AIIMS ने किया सर्वे, जानें नतीजे

 

जानिये Avatar फीचर के बारे में 

बता दें कि फेसबुक ने पिछले साल एक नया फीचर लॉन्च किया था. जिसका नाम Avatar है, बता दें कि यह फीचर यूजर्स की फोटो को कार्टून स्टाइल में पेश करता है. यूजर्स इस कार्टून को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें यूजर्स को कई तरह के फेस मास्क, हेयर स्टाइल और आउटफिट उपलब्ध करवाए जाते है. यूजर्स इन में बदलाव करके Avatar को कस्टमाइज कर सकते हैं. फेसबुक अवतार को यूजर्स कमेंट, स्टोरी, अपनी प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर भी यूज कर सकते है. यह फीचर फेसबुक के चैट विंडो में भी एक्टिव मिलेगा. साथ ही इसे व्हाट्सएप चैट में भी शेयर किया जा सकता है. Bitmoji टाइप avatars को भारत से पहले मई महीने में अमेरिका में भी लांच किया गया था. इसके जरिए यूजर्स बेहतरीन तरीके से अपने इमोशंस को शेयर कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!