घर लौट रहे प्रवासियों को अंदेशा दोबारा से लगने वाला है लॉकडाउन, अनिल विज बोले……

गुरुग्राम ।  हरियाणा सरकार द्वारा बीते दिन यानि 12 अप्रैल को नाईट कर्फ्यू की घोषणा की गई थी. अब प्रदेश में रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक सब कुछ बंद रहेगा. सरकार द्वारा लिया गया, नाइट कर्फ्यू का यह फैसला अब गुरुग्राम  व फरीदाबाद जैसे औद्योगिक शहरों में काम करने वाले प्रवासियों के लिए चिंता का विषय बन गया है.

lockdown majdur palayan

प्रवासी मजदूरों को सताने लगा है लॉकडाउन का डर 

जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने स्थिति स्पष्ट कर दी है. प्रवासियों को डर सता रहा है, क्या पहले की तरह लॉकडाउन फिर से लगने वाला है. इसी अंदेशे के चलते दूध के जले प्रवासी, अब छाछ भी फूंक-फूंक कर पीने लगे हैं. बता दे कि गुरुग्राम के राजीव चौक पर प्रवासियों की संख्या बढ़ने लगी है, अधिकतर लोग अपने घर लोट रहे हैं. लोक डाउन की टेंशन की वजह से प्रवासी अपने घर वापस लौट रहे हैं, जिसकी वजह से उद्यमी भी परेशान होने लगे हैं. उनके व्यवसाय में अधिकतर मजदूर यूपी और बिहार से हैं. अगर मजदूरों की संख्या कम हुई तो व्यवसाय ठप हो जाएगा.

यह भी पढ़े -   टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने मनाई TMC की जीत की खुशी, बोले- ये हमारी जीत

हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन – अनिल विज 

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रवासियों के घर लौटने पर विशेष रूप से प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया कि हरियाणा में आवश्यकता के अनुसार नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. साथ ही यह बात भी निश्चित है कि हरियाणा में लोक डाउन नहीं लगेगा. अनिल विज द्वारा श्रमिकों से अपील की गई है कि वे अपने घर ना लोटे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आवश्यक सेवा में लगे कर्मियों को रात के समय आने-  जाने मे किसी भी प्रकार की रोक-टोक का सामना नहीं करना पड़ेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!