हरियाणा बोर्ड डीएड, डीएलएड रि-अपीयर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी

भिवानी। हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा डीएड,डीएलएड परीक्षा वर्ष 2015-17 चौथा समेस्टर, 2016-18, 2017-19, 2018-20 और प्रवेश वर्ष 2019-21 रिअपीयर और विशेष अवसर परीक्षा मार्च 2021 एग्जाम्स 2 मार्च 2021 से आयोजित करवाए जाएंगे. पात्र छात्र अध्यापकों के एडमिट कार्ड, एंट्री लेटर/प्रेवेश पत्र संस्था की ऑफिशल लॉगइन आईडी पर 24 फरवरी 2021 से ही लाइव कर दिए गए हैं. यह सूचना हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ राजीव प्रसाद एवं अध्यक्ष डॉ जगबीर सिंह ने दी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा बोर्ड 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर मंथन, जाने कब होंगी परीक्षाएं

जानकारी देते हुए उन्होंने कहा है कि एडमिट कार्ड हरियाणा बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर दिए गए लिंक से संबंधित संस्था अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर डाउनलोड कर सकते हैं. संबंधित छात्र अध्यापक अपने प्रवेश पत्र/एंट्री लेटर के संबंध में संस्था से संपर्क करें. उन्होंने यह भी कहा कि छात्र अध्यापक प्रवेश पत्र पर लिखे गए सभी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश को ध्यान से पढ़ें और अच्छी प्रकार से समझ कर उनकी अनु पालना भी करें.

यह भी पढ़े -   CBSE 12th कक्षा की परीक्षा होने की सम्भावना कम, किया जा सकता है प्रमोट

HBSE

ध्यान से पढ़ें यह महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

उन्होंने यह भी कहा कि संस्था के मुखिया और छात्र अध्यापक इस संबंध में विशेष ध्यान दे कि प्रवेश पत्र का रंगीन प्रिंट आउट निकलवाए और इस प्रिंटआउट पर लेटेस्ट कलर फोटो लगाकर संस्था के मुख्या से सत्यापित करवाना जरूरी है. जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि छात्र अध्यापक अपने विवरण और फोटो व हस्ताक्षर की अच्छी प्रकार से जांच कर ले. यदि विवरण में किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि पाई जाती है तो हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के नियमों के अनुसार परीक्षा के शुरू होने से पहले ही ठीक करवा सकते हैं. परीक्षा की समाप्ति के पश्चात फोटो या हस्ताक्षर से संबंधित किसी भी प्रकार की त्रुटि को ठीक नहीं किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!