हिसार में मुख्यमंत्री का विरोध, किसानो ने DSP को पिटा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हिसार । मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर आज हिसार स्थित ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल में चौधरी देवीलाल संजीवनी अस्पताल का शुभारंभ करने पहुंचे. रामायण टोल और सातरोड नहर के पास आंदोलनकारी सीएम का विरोध कर रहे थे और इसी बीच सीएम अस्पताल में चले गए. आंदोलनकारी जो मुख्यमंत्री खट्टर का इंतजार कर रहे थे जब उनको पता चला कि मुख्यमंत्री खट्टर तो अस्पताल जा चुके हैं तब उन्होंने जिंदल स्कूल की तरफ रुख किया.

kisan

प्राप्त जानकारी के अनुसार फिलहाल पुलिस उन्हें रोकने का प्रयास कर रही है. पुलिस और आंदोलनकारी दोनों में टकराव की स्थिति बनी हुई है. आंदोलनकारियों को शांत करवाते हुए भारी तनाव भी पैदा हो चुका है.इसी बीच सूचना मिली कि आंदोलनकारियों में से कुछ व्यक्तियों ने डीएसपी अभिमन्यु को पीटा.  परिणाम स्वरुप पुलिस ने भी अब आंसू गैस के गोले प्रदर्शनकारियों पर छोड़े हैं और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया है.

गौरतलब है कि हिसार के अलावा हाँसी में भी किसानों को रोकने के लिए पुलिस के द्वारा नाके लगाए गए थे.इनमें से पहला नाका हांसी बाईपास तथा दूसरा टोल प्लाजा के पास था. आंदोलनकारी भिवानी, बवानीखेड़ा और नारनौंद की तरफ से हिसार की तरफ आ रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पुलिस के इन नाकों को ट्रैक्टर से तोड़ दिया और आगे बढ़ गए. आंदोलन को उग्र रूप लेता जा रहा था.ऐसे में पुलिस भी असहाय नजर आ रही थी क्योंकि किसानों की संख्या बहुत ज्यादा थी.

यह भी पढ़े -   गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित हरियाणा के 50000 लोगों को राहत, अवैध कॉलोनियों को किया जाएगा नियमित

सीएम को नहीं घुसने देंगे हिसार-पहले दी थी चेतावनी

गौरतलब है कि किसान लगातार कृषि कानूनों को रद्द करने को लेकर आंदोलनरत हैं.ऐसे में भाजपा-जजपा सरकार के मंत्रियों के दौरों का लगातार आंदोलनकारियों द्वारा विरोध किया जा रहा है .इसी कड़ी में सीएम का हिसार दौरा निर्धारित हुआ था, जिसका विरोध करते हुए आंदोलनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा था कि सीएम को हम हिसार नहीं घुसने देंगे. एक किसान नेता ने यह भी कहा था अगर सीएम हिसार आए तो उन्हें हिसार से वापस नहीं जाने देंगे. लेकिन आज जब जिंदल अस्पताल के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री श्री खट्टर हिसार आए और उन्होंने शुभारंभ किया तो आंदोलनकारियों को इस बात की भनक नहीं लगी, क्योंकि सीएम खट्टर हेलीकॉप्टर की मदद मदद से वहां पहुंचे थे.फिलहाल आंदोलनकारी हाँसी से हिसार की तरफ कूच कर रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!